Congress
News_Special छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी, पढ़ें किन विधायकों को मिला टिकट, किसकी हुई छुट्टी

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को एक और लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 17 उम्मीदवारों के नाम हैं। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अब तक चौथी सूची जारी कर दी है।

कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक ने इस लिस्ट को जारी किया। इससे पहले की तीन सूची जारी की गई हैं। जिसमें 12, 6 और 37 प्रत्याशियों के नाम का एलान किया गया था।

सामरी और लुंड्रा के विधायकों ने अपनी सीट बदली है। लिस्ट में पांच सिटिंग एमएलए को फि‍र से टिकट मिला है। एससी के तीन और एसटी के 6 उम्‍मीदवारों को भी टिकट दिया गया है।

पढ़ें: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, 37 प्रत्याशियों को मिला टिकट

शनिवार को भी जारी लिस्ट में पार्टी की तरफ से कहा गया था कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल पाटन विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस विधायक दल के नेता टी एस सिंह देव अम्बिकापुर से मैदान में उतरे हैं। जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत सक्ति विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस ने पहले चरण में होने वाले मतदान के लिए उम्मीदवारों की सूची 18 और 22 अक्टूबर को जारी की थी। पहले चरण के मतदान में कांग्रेस ने राजनांदगांव सीट पर मुख्यमंत्री रमन सिंह के मुकाबले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है।

 

Congress releases list

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *