Chhattisgarh Police
INDIA NEWS छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ः रमन सिंह के दामाद के नर्सिंग होम पर छापा मारा, कार्रवाई से मचा हड़कंप

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता के नर्सिंग होम पर छापेमारी हुई है। धोखाधड़ी से जुड़े मामले में पुलिस ने नर्सिंग होम पर छापा मारा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रायपुर स्थित नर्सिंग होम पर यह छापेमारी हुई है। रायपुर के एसपी आरिफ शेख ने कहा कि कथित धोखाधड़ी के मामले में रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता के रायपुर स्थित नर्सिंग होम पर कार्रवाई की गई।
आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद पर करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया था। रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर के मुताबिक, रमन सिंह के दामाद पर 50 करोड़ रुपये की कथित अनियमितता का आरोप है। दरअसल, जिस समय रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता पर सरकारी अस्पताल के अधीक्षक पद पर थे, उस दौरान 50 करोड़ रुपये की कथित वित्तीय अनियमितता की गई, उनपर ही ये घोटाला करने के आरोप लगे हैं।
रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि पुनीत गुप्ता के खिलाफ ठगी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है, यह मामला डीकेएस अस्पताल के अधीक्षक कमल किशोर सहारे की शिकायत पर दर्ज किया है। सहारे ने शिकायत के मुताबिक, गुप्ता ने अपने कार्यकाल में 50 करोड़ रुपये की कथित वित्तीय अनियमितता की थी। रायपुर के एसएसपी ने इस मामले में कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच समिति का गठन किया गया था। उन्होंने मामले की रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप दी है। मामले में शुक्रवार को एफआईआर दर्ज की गई है, जांच जारी है।
गौर हो कि 2017 में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी भी पूर्व सीएम रमन सिंह के खिलाफ जांच की मांग की थी, जोगी ने रमन सिंह पर होलीकॉप्टर घोटाले की जांच की मांग कर चुके हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके खिलाफ जांच शुरू करने की मांग की थी, जोगी ने पनामा दस्तावेज मामलों में भी कथित तौर पर रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह के जांच की मांग की थी। लेकिन उस समय जांच शुरू नहीं हुई थी।

रिपोर्ट: अमित कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *