encounter
News_Special छत्तीसगढ़

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सली कैंप किया तबाह, दो लाख की ईनामी महिला नक्सली ढेर

कवर्धा। छत्तीसगढ़ में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने नक्सल कैंप को तबाह कर दिया है। साथ ही एक दो लाख की ईनामी महिला नक्सली को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। पुलिस को यह कामयाबी कवर्धा जिले से लगे जंगलों में मिली है। तरेगांव के जंगलों में पुलिस को नक्सलियों की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने मिलकर प्लानिंग की और एक टीम बनाकर जंगल में भेज गया।

जंगल में अचानक पुलिस को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि नक्सली तेज बारिश और घने जंगल का फायदा उठाकर फरार हो गए। लेकिन पुलिस की फायरिंग में दो लाख की ईनामी महिला नक्सली बंडी उर्फ जुगनी ढेर हो गई। मौके से पुलिस ने बड़ी तादाद में नक्सल सामग्री बरामद की है।

यह भी पढ़ें: कांकेर में नक्सलियों ने पेट्रोल टैंकर को आईईडी से उड़ाया, 3 लोगों की मौत

टीम ने मौके से 315 बोर की रायफल, पिट्‌ठू, नक्सल साहित्य समेत 58,500 रुपये बरामद किए हैं। डीआईजी रतन लाल डांगी और एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह के मुताबिक, कैंप में 20 से 22 नक्सली थे। मुठभेड़ में 4- 5 अन्य नक्सलियों को भी गोली लगी है, लेकिन वो भागने में कामयाब हो गए, फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन को सफल बनाने वाली टीम को एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।
रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *