Arvind Kejriwal
दिल्ली स्पेशल न्यूज़

गणतंत्र दिवस समारोह: अरविंद केजरीवाल का बड़ा एलान, सभी ऑफिस में लगेंगी इनकी तस्वीर

दिल्ली। गणतंत्र दिवस समारोह (program on sidelines of Republic Day) में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal ) ने सभी देश और दिल्लीवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि पिछले 2 साल से देश और दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। देश में अभी तीसरी लहर चल रही है लेकिन दिल्ली में ये 5वीं लहर है और सबसे ज्यादा कोरोना की मार दिल्ली वालों ने झेला है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोग,ऑफिसर,डॉक्टर ने जिस धैर्य के साथ इस महामारी का सामना किया है वो काबिले तारीफ है। ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैलती है लेकिन हल्के लक्षण हैं। 13 जनवरी को करीब 29,000 केस आए थे और दूसरी लहर में भी लगभग इतने केस थे। 29,000 केस के समय हमारे 2,500 से 3,000 बेड भरे थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 100 फीसदी लोगों को पहली डोज़ दी जा चुकी है और 82 फीसदी लोगों को दूसरी डोज़ दी गई है। मुझे लगता है ये पूरे देश और दुनिया में एक रिकॉर्ड है। बूस्टर डोज भी बहुत तेजी से लग रही है। हम जल्द ही कोरोना प्रतिबंधों को हटाएंगे।

यह भी पढ़ें: UP Election 2022: कांग्रेस को बड़ा झटका, ये पूर्व केंद्रीय मंत्री थामेंगे भाजपा का दामन!

दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं ऐलान करता हूं कि दिल्ली सरकार के सभी ऑफिस में बाबा साहब अम्बेडकर (BR Ambedkar ) और शहीद भगत सिंह (Bhagat Singh) की तस्वीर लगाई जाएगी। हम नेताओं और मुख्यमंत्रियों की तस्वीरें नहीं लगाएंगे।

उन्होंने कहा कि आज हम हर बच्चे के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के बीआर अंबेडकर के सपनों को पूरा करने का संकल्प लेते हैं। हम पिछले सात वर्षों में उस क्रांति को शिक्षा क्षेत्र में लाए हैं। मेलानिया ट्रम्प, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी ने भी हमारे सरकारी स्कूलों का दौरा भी किया था।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.