INDIA NEWS उत्तर प्रदेश दिल्ली

‘मेरा मन करता है आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं’: आजम खान का भाजपा की महिला सांसद पर बयान

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan) ने गुरुवार को लोकसभा (Lok Sabha) में चर्चा के दौरान विवादित बयान दिया। आजम ने भाजपा सांसद रमा देवी को लेकर यह विवादित बयान दिया। दरअसल, बिहार के शिवहर से सांसद रमा देवी बतौर पीठासीन अधिकारी स्पीकर की कुर्सी पर बैठी थीं, इस दौरान आजम खान ने कहा कि आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं। आजम खान के बयान पर भाजपा सांसद रमा देवी ने आपत्ति जताई। इसके बाद सदन में हंगामा हुआ है।

भाजपा सांसदों ने आजम खान से अपने बयान पर माफी मांगने की मांग की। सदन के स्पीकर ने भी आजम के बयान पर आपत्ति जताई। केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान अपनी इस टिप्पणी के लिए माफी मांगे। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि सदन में मर्यादित होकर अपनी बातें रखी जाए। गलत शब्द का इस्तेमाल करने से सदन की मर्यादा घटती है। स्पीकर ने भी आजम खान से माफी मांगने के लिए कहा। हालांकि मामला बढ़ता देख आजम ने बयान पर सफाई दी और कहा कि मैंने आपको अपनी प्यारी बहन कहा था।
लेकिन, माफी मांगने की बात पर वह यह कहकर सदन से बाहर चले गए कि मुझे बेइज्जती सहकर यहां बात नहीं रखनी।

इस दौरान सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आजम खान का बचाव किया। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता है कि उन्होंने (आजम खान) जी का यह अनादर करने की मंशा है। आगे कहा कि अगर भाषा असंसदीय लगे तो इसे रिकॉर्ड से निकाल दें। अखिलेश यादव ने भाजपा सांसदों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इनसे ज्यादा बद्तमीज कोई नहीं हो सकता। अगर यह आजम को बद्तमीज कह रहे हैं तो यह संसद का अपमान कर रहे हैं। ये लोग कौन होते हैं ये ऊंगली उठाने वाले?
रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *