Amit shah
उत्तर प्रदेश चुनाव स्पेशल न्यूज़

यूपी: चुनावी कैंपेन में कैराना से पलायन करने वालों से मिले अमित शाह, कह दी यह बड़ी बात, सब हैरान

मेरठ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Up Election 2022) की तैयारियों को लेकर भाजपा कैंपन कर रही है। उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने कैराना में डोर-टू-डोर कैंपेन किया। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 2014 में कैराना से पलायन कर लंबे समय बाद वापस लौटे परिवार वालों से मुलाकात की। आपको बता दें कि यूपी में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होना है।

अमित शाह ने कहा कि प्रदेश में विकास की उत्साह दिख रही है। विकास की प्राथमिक ज़रूरत क़ानून व्यवस्था का ठीक होना है। मैं राज्य के लोगों को कहूंगा कि अगर राज्य में क़ानून व्यवस्था बनाए रखना है, तुष्टीकरण और एक जाति के लिए काम करने वाली सरकारों की प्रथाओं को खत्म करना है तो BJP को विजयी बनाएं।

अमित शाह ने कहा कि आज पश्चिम यूपी के कैराना से भाजपा ने पर्चा बांटकर यहां से प्रत्याशी मृगांका सिंह के लिए वोट मांगा है। उन्होंने कहा कि आज कैराना का माहौल देखकर बड़ी शांति मिलती है। पूरे प्रदेश में विकास की एक नई लहर दिखती है। पीएम मोदी ने जो सारी योजनाएं भेजी हैं, उसे सीएम योगी ने नीचे तक लागू किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यही कैराना है जहां पहले लोग पलायन करे हैं। मैं दौरे पर निकला तो लोगों ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने क़ानून व्यवस्था सुधारी है। पलायन करने वाले वापस आए हैं। मैं एक परिवार के साथ बैठा जो पलायन करके वापस आया है उन्होंने कहा कि उन्हें यहां अब कोई भय नहीं है।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, रैली और रोड शो पर पाबंदी 31 जनवरी तक जारी, इन्हें मिलेगी छूट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सपा सरकार के गुंडाराज और तुष्टिकरण से कैराना में अपना घर छोड़कर पलायन को मजबूर हुए लोगों ने भाजपा की सरकार आने के बाद अपने घरों में वापसी की।आज पलायन करवाने वालों का पलायन देख और अपने घर में वापस आए लोगों की प्रसन्नता देखते ही बनती है।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.