Arvind Kejriwal
चंडीगढ़ चुनाव स्पेशल न्यूज़

पंजाब: ‘आप’ की सरकार बंद करेगी अवैध रेत खनन, रेता चोरी का पैसा अब नेताओं की नहीं, महिलाओं की जेब में जाएगा

अमृतसर। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज पंजाब दौरे पर हैं। उन्होंने अमृतसर में कहा कि चमकौर साहिब में अवैध रेत खनन होते पाया गया है, ऐसा सोचना मुश्किल है कि CM को पता नहीं होगा। उन पर रेत चोरी के गंभीर आरोप लगे है, पंजाब की जनता जानना चाहती है कि जो अवैध रेत खनन उनके हल्के में चल रहा है वो उसके मालिक हैं या उनकी उसमें पार्टनरशिप है

अमृतसर में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक अनुमान के मुताबिक 20,000 करोड़ रुपये का अवैध रेत खनन चल रहा है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और इस पर एफआईआर दर्ज़ होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खेला टेबल टेनिस, बोले-हमने नई खेल नीति में कई व्यवस्थाएं की

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट किया और लिखा कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार अवैध रेता खनन बंद करेगी। पंजाब में रेता चोरी का पैसा अब नेताओं की जेब में नहीं, महिलाओं की जेब में जाएगा। इसीलिए पंजाब के सारे नेता मुझे गंदी गंदी गालियां दे रहे हैं।

 

इसके बाद, जालंधर में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने ऐलान किया कि 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को हम 1,000 रुपए हर महीने देंगे। चन्नी साहब बोले कि केजरीवाल काला है, ये उल्टी सीधी बातें करता है। मैं काला हूं तो क्या हुआ दिलवाला हूं, मेरी नीयत साफ है।

इससे पहले, आप नेता राघव चड्ढा ने एक ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया। इसमें लिखा कि चन्नी साहब कल कैमरा की फौज लेकर जिंदापुर की अवैध माइनिंग साइट पर जाने की जगह रोपड़ गए और कहते हैं सब कुछ लीगल है। उनके खुद के क्षेत्र के पंचायत सदस्य और किसान यूनियन के वरिष्ठ नेता कह रहे हैं कि चन्नी साहब के इलाके में अवैध माइनिंग चल रही है।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.