Asim Arun
इंडिया न्यूज़ उत्तर प्रदेश चुनाव

UP Election 2022: पूर्व आईपीएस भाजपा के टिकट पर इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, असीम अरुण का VRS मंजूर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) की तारीखों का एलान हो गया है। इसके बाद से राजनीतिक पारा चढ़ गया है। सभी पार्टियों तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हैं। वहीं, कानपुर के निवर्तमान पुलिस कमिश्नर असीम अरुण (Former IPS Aseem Arun) ने रविवार सुबह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) से मुलाकात की। लखनऊ में मुलाकात के बाद असीम अरुण ने कहा कि वह प्रदेश अध्यक्ष का आशीर्वाद लेने आए थे।

असीम अरुण ने लिया था वीआरएस

आपको बता दें कि चुनाव का एलान होते ही कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने वीआरएस ले लिया था। असीम अरुण का वीआरएस आवेदन मंजूर हो गया है। अब वह आईपीएस की सेवा से मुक्त हो गए हैं। इसके लिए कुछ औपचारिकताएं रह गईं हैं। वह बीजेपी में शामिल होंगे। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कहने पर भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

20 वर्षों से सपा का इस सीट पर है कब्जा

भारतीय जनता पार्टी कन्नौज सदर सीट से असीम अरुण को चुनाव मैदान में उतार सकती है। कन्नौज सदर सीट सपा का मजबूत गढ़ है। इस सीट पर पिछले 20 वर्षों से सपा का एक छत्र राज है। तीन बार से अनिल दोहरे सपा के चुनाव चिन्ह से फतेह हासिल करते आ रहे हैं। 2017 में मोदी मैजिक के दौरान भाजपा ने इस सीट पर हार का मुंह देखना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: यूपी चुनाव 2022: जेल से चुनाव पर नहीं पड़ेगा किसी भी तरह का प्रभाव, एडीजी बोले-पुलिस पूरी तरह तैयार

भाजपा में शामिल होने के एलान के पीछे संघ की भूमिका

बताया जा रहा कि असीम अरुण ने डेढ़ महीने पहले राजनीति में आने और चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। उनके वीआरएस देने और भाजपा में शामिल होने के एलान के पीछे संघ की भूमिका भी महत्वपूर्ण बताई जा रही है। आपको बता दें कि असीम अरुण गोरखपुर में डीआईजी के रूप में अपनी पोस्टिंग के दौरान गोरक्षपीठ के संपर्क में आए थे। तब से उनका पीठ से लगाव बढ़ता गया।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.