Congress
INDIA NEWS चुनाव

यूपी उपचुनाव: कांग्रेस ने किया पांच उम्मीदवारों का एलान, इस सीट से लड़ेंगे पीएल पुनिया के बेटे, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में 13 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव (Bypoll in Uttar Pradesh) को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में कांग्रेस (Congress) 13 सीटों के लिए पांच उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। कांग्रेस ने सहारनपुर की गंगोह सीट से इमरान मसूद के भाई नोमान मसूद को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, बाराबंकी की जैदपुर से सीट से कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को मैदान में उतारा है।

इसके अलावा, लखनऊ कैंट सीट से दिलप्रीत सिंह कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। वहीं, चित्रकूट की मानिकपुर सीट से रंजना पांडेय कांग्रेस की प्रत्याशी घोषित की गई हैं। प्रतापगढ़ सदर सीट से नीरज त्रिपाठी को उतारा है।

यह भी पढ़ें: वन मंत्री उमंग सिंघार का दिग्विजय सिंह पर हमला, बोले-इन लोगों के साथ मिलकर कर रहे सरकार को कमजोर

आपको बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी भी एक सीट के लिए उम्मीदवार के नाम का एलान कर चुकी है। हमीरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए सपा के डॉ. मनोज प्रजापति चुनाव लड़ेंगे। हमीरपुर सीट पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गई है। हमीरपुर सीट पर 23 सितंबर को वोटिंग होगी, जबकि नामांकन 28 अगस्त से किए जा रहे हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की अधिसूचना के अनुसार, उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 7 सितंबर है, जबकि वोटिंग 23 सितंबर होगी। मतगणना 27 सितंबर को की जाएगी।
रिपोर्ट: अमित कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *