akhiesh yadav and aparna
INDIA NEWS चुनाव

अखिलेश ने दिया अपर्णा यादव को झटका, लखनऊ कैंट से नहीं दिया टिकट

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव 2019 के लिए दो सीटों पर अपने प्रत्याशी का एलान कर दिया है। सपा ने लखनऊ कैंट सीट से मेजर आशीष चतुर्वेदी और कानपुर की गोविंदनगर सीट से सम्राट विकास को मैदान में उतारा है। समाजवादी पार्टी ने प्रेस रिलीज जारी कर मीडिया के साथ यह जानकारी साझा की। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव में समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशियों का एलान कर ही है।

यह भी पढ़ें: पत्नी ने बिजली के खंभे से बांधकर पति को जमकर पीटा, राहगीरों ने भी शोहदा समझकर की धुनाई

लोकसभा चुनाव 2019 में बसपा के साथ गठबंधन कर मैदान में उतरने वाली समाजवादी पार्टी उप चुनाव में अकेले दम भर रही है। शुक्रवार को पार्टी ने दो प्रत्याशियों के नाम का एलान किया। लखनऊ सीट से चौंकाने वाला नाम था। दरअसल, अखिलेश ने यादव परिवार की छोटी बहु अपर्णा यादव को झटका देते हुए लखनऊ कैंट से उनका टिकट काट दिया। उनकी जगह किसी और टिकट थमा दिया। साल 2017 में लखनऊ कैंट सीट से अपर्णा समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी थीं। हालांकि उन्हें भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी ने हरा दिया था। रीता को 95402 और अपर्णा यादव को 61606 वोट मिले थे।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने विधानसभा चुनाव 2017 में पार्टी के सिर्फ तीन प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया था। इनमें लखनऊ कैंट से अपर्णा यादव, इटावा के जसवंतनगर से शिवपाल सिंह यादव और जौनपुर के मल्हनी से पारसनाथ यादव के पक्ष में मुलायम सिंह यादव ने जनसभा कर वोट मांगे थे। वहीं, गोविंदनगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी पार्षद की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सम्राट विकास पर पार्टी ने भरोसा जताया है। 32 वर्षीय विकास समाजवादी छात्र सभा में वे प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने अभी तक 12 में से पांच सीटों पर ही प्रत्याशी घोषित किए हैं।
रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *