jyotiraditya scindia
INDIA NEWS चुनाव

मध्य प्रदेश में पीसीसी चीफ को लेकर घमासान जारी, अब सोनिया गांधी से मिलेंगे सिंधिया

भोपाल। मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh) में पीसीसी चीफ को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस में रार जारी है। अध्यक्ष पद को लेकर पहले सूबे मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) के दिल्ली में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi ) से मुलाकात की, अब ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia ) भी मंलवार को पार्टी अध्यक्ष से मिलेंगे और अपना पक्ष रखेंगे। आपको बता दें कि इस समय कांग्रेस ईकाई के अध्यक्ष मुख्यमंत्री कमलनाथ हैं, उनकी जगह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस पर नियुक्त करने की कांग्रेस के कार्यकर्ता लगातार मांग कर रहे हैं।

सिंधिया कैंप के समर्थकों का कहना है कि यदि उनके नेता को अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। इससे पहले शनिवार को सरकार के मंत्री ने भी पार्टी से सिंधिया को अध्यक्ष बनाने की मांग की थी। इससे पहले अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस के अंदर चल रही खींचतान का नतीजा है कि एक साथ 12 से ज्यादा नेताओं के नाम पार्टी अध्यक्ष की दौड़ में शामिल हो गए हैं। इनमें प्रमुख रूप से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व मंत्री मुकेश नायक, वर्तमान मंत्री उमंग सिंगार, जीतू पटवारी, ओमकार सिंह मरकाम , कमलेश्वर पटेल, सज्जन वर्मा, बाला बच्चन के अलावा पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन और पूर्व प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष शोभा ओझा के नाम सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: वन मंत्री उमंग सिंघार का दिग्विजय सिंह पर हमला, बोले-इन लोगों के साथ मिलकर कर रहे सरकार को कमजोर

सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया तो दिल्ली में धरना प्रदर्शन होगा
अंबाह विधायक कमलेश जाटव का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाए, विधायक ने कहा कांग्रेस के कई नेता गुटबाजी करते हैं।ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कभी गुटबाजी नहीं की। सिधिंया अगर गुटबाजी करते तो मुख्यमंत्री कमलनाथ नहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया होते। अगर सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया तो दिल्ली में धरना प्रदर्शन करेंगे। उधर सिंधिया को अध्यक्ष न बनाए जाने से नाराज दतिया कांग्रेस के अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है।

रिपोर्ट: रूप कुमार हरबोल सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *