चुनाव मध्य प्रदेश

कैराना: मुस्लिम इलाकों में EVM हुई खराब, सपा ने की चुनाव रद्द करने की मांग

सोमवार को लोकसभा की चार और विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। उत्तर प्रदेश की कैराना सीट के अलावा महाराष्ट्र के पालघर की सीट पर सबकी नजरें थीं।

हालांकि भंडारा गोंदिया और नगालैंड की एक-एक लोकसभा सीट पर भी वोटिंग हुई। लेकिन कैराना की सीट पर सबसे ज्यादा घमासान देखने मिला है।

जब वोटिंग शुरू हुई तो कई बूथों पर ईवीएम खराब हो गई। कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें की गईं। इसको लेकर विपक्ष के नेता हमलावर हो गए।

कैराना लोकसभा सीट से आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई है।

रालोद प्रत्याशी ने की शिकायत

इसके अलावा सपा नेता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि नूरपुर में 140 ईवीएम खराब हुई, कैराना में भी ईवीएम खराब थीं। रालोद की उम्मीदवार तबस्सुम ने वोट डालने के बाद प्रशासन पर आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि दलित और मुस्लिम इलाकों में ईवीएम को खराब किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि कैराना उपचुनाव में प्रशासन सरकार के दबाव में है।

इस वजह से कई इलाकों में मशीनों को खराब किया गया है।इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने भी आरोप लगाते हुए कहा कि कैराना और नूरपुर में हार के डर से बीजेपी ईवीएम से छेड़छाड़ कर रही है।

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से चुनाव रद्द करने की मांग की है। सपा नेता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि नूरपूर में 140 ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई। इसी वजह से यह खराब हुई है।

आपको बता दें कि कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में 200 से ज्यादा ईवीएम में गड़बड़ी की खबरें आईं।

मामले में बीजेपी ने भी गड़बड़ी की आशंका जताते हुए लखनऊ में चुनाव आयोग से शिकायत की है। कैराना से बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह ने भी ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.