kadar khan
News_Special मनोरंजन

दिग्गज कलाकार कादर खान का निधन, फिल्म इंडस्ट्री समेत देश में शोक की लहर

नई दिल्ली। लंबे वक्त से बीमार चल रहे दिग्गज कलाकार कादर खान का मंगलवार को टोरंटो में निधन हो गया। वह 81 वर्षीय थे। कादर खान के बेटे सरफराज ने उनके निधन होने की पुष्टि की। इससे पहले उनके निधन की अफवाह भी उड़ी थी। जिसे सरफराज ने खारिज कर दिया था। सरफराज ने बताया कि कादर खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे, वहीं उनका इलाज चल रहा था।

कादर खान की बहुचर्चित फिल्में बाप नम्बरी बेटा दस नम्बरी, दूल्हे राजा, छोटे सरकार,ये हैं जलवा,मिस्टर एंड मिसेज, कुंवारा आदि चर्चित फिल्म हैं। कादर खान के निधन की खबर को सुनकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने शोक व्यक्त किया हैं उन्होंने कहा हैं कि कादर खान जी ने अपने शानदार अभिनय, हास्यअंदाज, कौशल की वजह से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में एक नई पहचान बनाई हैं जिसे कोई पूरा नही कर सकता हैं जिनके जाने से पूरे फिल्म इंडस्ट्री को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वह एक शानदार पडकथा लेखक थे। उनके निधन का मुझे खेद हैं।

पढ़: दीपिका के बिग बॉस-12 की विजेता बनने के पांच कारण, श्रीसंत को दी कड़ी टक्कर

वही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया कि कादर खान की निधन की खबर सुनकर दुख हुआ लेखक से लेकर कॉमेडी कलाकार के रूप में उनकी फिल्मों को खूब सराहना की जाती हैं। बहुत ही कम लोग ये जानते हैं कि आज अमिताभ बच्चन जो भी हैं वह अपने करीबी दोस्त कादर खान की वजह से है उनका जाना बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भारी क्षति हैं। अपने करीबी दोस्त के जाने से अमिताभ बच्चन बहुत दुखी हैं। कादर खान को हर व्यक्ति एक कॉमेडियन के रूप में जनता हैं जिन्होंने अपने दर्शकों को हर पल हंसाया हैं। उनकी फिल्मों को दर्शकों ने बहुत ज्यादा पसंद की हैं। कादर खान फिल्म इंडस्ट्री के सबसे अच्छे कलाकार थे। जिनके जाने से देश की पूरी जनता को दुख हैं।

रिपोर्ट: आकांक्षा मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *