मनोरंजन

अरबाज ही नहीं, इन सेलेब्रिटियों पर भी लग चुके हैं IPL में सट्टेबाजी के आरोप, नाम जानकर उड़ेंगे होश

IPL में सट्टेबाजी को लेकर आए दिन बड़े खुलासे होते जा रहे हैं। सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान भी सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार गिए गए हैं। अरबाज खान को करीब 3 करोड़ का सट्टेबाजी से नुकसान हुआ है। इस पूरे मामले में खान परिवार को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है।

वहीं हाल ही में खत्म हुए आईपीएल सीजन 11 के दौरान सट्टेबाजी के आरोप में बुकी सोनू जालान की गिरफ्तारी के बाद कई बड़े खुलासे हुए हैं।

दरअसल, पुलिस ने आईपीएल में सट्टेबाजी के आरोप में सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड को 29 मई 2018 को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को उसके घर से एक डायरी मिली थी जिसमें अरबाज खान समेत कई बॉलीवुड सेलेब्रिटी, कॉन्ट्रेक्टर और बिल्डर के नाम मौजूद हैं।

2013 में IPL में सट्टेबाजी के बड़े रैकेट का खुलासा हुआ था। बिग बॉस सीजन 3 के विनर और एक्टर बिंदु दारा सिंह को पुलिस ने सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया था। बुकी और खिलाड़ियों के बीच बिंदु बिचौलिए की भूमिका निभाते थे। सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार हुए बिंदु कई दिन तक जेल में रहे थे।

बिंदु के अलावा तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष और चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एम. श्रीनिवासन के दामाद पर भी सट्टेबाजी के आरोप लगे थे। एम. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन थे।

जस्टिस लोढ़ा समिति के फैसले से चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम को आईपीएल में 2 साल के लिए बैन किया गया था। हालांकि इसी साल दोनों टीमों की वापसी हो गई है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा भी मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी को लेकर लंबे समय तक शक के घेरे में रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *