स्पेशल न्यूज़ हरियाणा

कारोबारी की दुकान पर काम करने के बाद 50 लाख रूपए की फिरौती का बनाया प्लान

नारनौल। शहर के एक कारोबारी से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है, जिसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.पुलिस को आरोपियों के पास से कट्टा और कुछ कारतूस बरामद किए है. पुलिस ने दोनों को दो दिनों के पुलिस रिमांड पर लिया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी एक गैंग खड़ा करने की फिराक में थे। इस फिरौती का मास्टर माइंड कारोबारी की दुकान पर काम कर चुका था। वारदात को अंजाम देने वाला मास्टर माइंड रवि व अन्य फरार हैं।

आपकों बता दें कि- एक सप्ताह पहले मोहल्ला पुरानी कचेहरी निवासी मुकेश कुमार के घर पर एक युवक गया था और कारोबारी के लड़के पर फायरिंग कर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। पैसे न देने पर अंजाम बुरा होगा की धमकी दी थी।आरोपियों ने फायर करके धमकी दी कि 50 लाख तैयार रखना। दो-तीन बाद फिर आएंगे वरना जान से मार देंगे। इसके बाद फायरिंग कर भाग गए थे।

कारोबारी ने पुलिस ने सूचना दी

सिटी थाना पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया गया था। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज ने मामला सीआईए को सौंपा था। साथ ही साइबर टीम भी मदद के लिए सीआईए के साथ लगाई। पुलिस को सूचना मिली कि -पर मेई रोड पर दो लड़के कट्टा लिए हुए हैं. पुलिस को संदेह था कि- दोनों का फिरौती मामले में हाथ हो सकता है। जब दोनों आरोपियों से फिरौती मामले में पूछताछ की गई तो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपियों के खिलाफ थाना सदर नारनौल में आर्म्स एक्ट का भी केस दर्ज कर लिया गया है। रिमांड के दौरान मास्टर माइंड रवि व एक ओर अन्य साथी के बारे में पूछताछ की जाएगी।

दो महीने पहले ही रची थी साजिश

बताया जा रहा है कि- आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि वे एक नया गैंग बनाने की योजना बना रहे थे. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि- दो महीने से फिरौती मांगने की साजिश रच रहे थे। इसका मास्टर माइंड मामराज कॉलोनी निवासी रवि कुमार है। रवि ने ही कारोबारी मुकेश की दुकान पर पहले नौकरी की। इसके बाद वह लगभग 15 दिनों से उसकी दुकान पर रहकर जासूसी कर रहा था.

रवि ने इस साजिश में जोगेंद्र व चंद्रशेखर उर्फ मोटा व एक अन्य राजस्थान निवासी को शामिल कर लिया। वारदात वाले दिन रवि ओर जुगेंद्र चोरी की बाइक, जो राजस्थान से चुराई थी, से रात करीब 9 बजे मुकेश में घर आ गए। उनका एक साथी बोलेरो लेकर नजदीक खड़ा हो गया। आते ही रवि ने घर की घंटी बजाई तो मुकेश का लड़का घर के अंदर से आया। उसके आते ही रवि ने फायर कर दिया और कहा कि जान प्यारी है तो 50 लाख रुपये का इंतजाम कर लो। बाद में दोनों आरोपी बाइक पर बहरोड राजस्थान की तरफ भाग गए। वहीं बाइक को छोड़कर दिया और बोलेरो से राजस्थान में निकल गए। चेहरे पर मास्क लगा होने पर बाकी की पहचान नहीं हो पा रहीं हैं।

रिपोर्टर – धर्मेंद्र पटिकरा

Leave a Reply

Your email address will not be published.