News_Special हरियाणा

नहर की खुदाई को लेकर संग्राम, चौटाला का 18 को हरियाणा बंद का एलान

जींद। जाट धर्मशाला में एसवाईएल नहर की खुदाई को लेकर नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने विरोध किया है। चौटाला ने जेल भरो आंदोलन के बाद अब 18 अगस्त को प्रदेश बंद का एलान किया है।

अभय ने कहा है कि अगर बीजेपी ने स्व. चौधरी देवीलाल के जन्मदिवस तक नहर की खुदाई शुरू नहीं की तो, दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया जाएगा।

इस आंदोलन में प्रदेश के लाखों किसान शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि नहर की खुदाई को लेकर 10 नवंबर 2016 को सुप्रीम कोर्ट की सांविधानिक पीठ ने हरियाणा सरकार को आदेश दिया था।

लेकिन अभी भाजपा ने इस तरफ कोई काम नहीं किया। चौटाला ने कहा कि सरकार इस मामले में अब तक संतोषजनक आश्वासन नहीं दे सकी है, ऐसे इनेलो-बसपा गठबंधन ने 18 अगस्त को प्रदेशभर में बंद बुलाया है।

उन्होंने यह भी ऐलान किया कि इस संबंध में प्रदेशभर के व्यापारियों ने अपने सहयोग का आश्वासन गठबंधन को दिया है। नेता विपक्ष ने यह भी कहा कि सरकार के किसी संतोषजनक आश्वासन के अभाव में इनेलो आगामी विधानसभा सत्र को भी बाधित करेगा।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए चौटाला ने कहा कि इस सरकार की वजह से किसानों को भूखे मरने की कगार पर हैं।

अभय सिंह चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ता को निर्देश दिया कि वो लोगों के बीच जाएं और सरकार की पोल खोलने का काम करें। साथ ही इनेलो की पांच घोषणाओं से लोगों को रु-ब-रू कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *