स्पेशल न्यूज़ हरियाणा

पुरानी चुनावी रंजिश में 80 साल के बुजुर्ग को गोलियों से भूना,इलाके में फैली दहशत

भिवानी। बडेसरा में घर के बाहर चबूतरे पर बैठे बुजुर्ग शख्स को गोली मारकर हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि- सुबह सात बजे के करीब कार सवार चार युवकों ने रिवाल्वर से बुजुर्ग पर गोलियां से भूनकर फरार हो गए, जिसके बाद 80 साल के बुजुर्ग की मौके पर मौत हो गई है. ये बात भी सामने आ रही है कि- बुजुर्ग शख्स अंजामट्रिपल मर्डर केस में गवाह था.

इसके बाद में जानकारी मिलने पर आनन- फानन में डीएसपी विरेंद सिहं पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया गया. पुलिस की चार टीमों ने चारों आरोपियों की इलाके में तलाश शुरू कर दी है. साथ ही पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल की गई गाड़ी को बरामद कर लिया है.हालांकि,अभी तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच- पड़ताल में जुट गई है.

दरअसल, चुनावी रंजिश को लेकर दोनों गुटों में 8 जुलाई 2017 को हुई खूनी- संघर्ष हुआ था, जिसमें सुदेश देवी पक्ष के लोगों ने खेत से लौट रहे बलजीत व उसके परिवार के सदस्यों पर हमला बोल दिया था. इस घटना में 51 साल के बलजीत की मौके पर ही मौत हो गई थी और हमले में घायल हुए बलजीत के पिता भलेराम ने पांच दिन बाद इलाज के दौरान अस्पताल में ही दम तोड़ दिया था। हमले में घायल महेंद्र सिंह की 6 महीने के बाद उपचार के अस्पताल दौरान मौत हो गई थी।

वहीं, पुलिस ने मृतक बलजीत के पुत्र विकास की शिकायत पर 54 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने पीड़ित परिवार के सदस्यों को तीन आर्म्स लाइसेंस व पुलिस सुरक्षा भी दी थी। पुलिस अभी तक मामले में 25 लोगों को गिरफ्तार भी कर चुकी है, लेकिन दोनों परिवारों में गांव की चौधरी को लेकर बनी दुश्मनी पांच साल बाद भी कम नहीं हुई है।

मृतक के पोते विकास ने बताया कि- उनके परिवार के सदस्यों को चार सालों से जान का खतरा बना हुआ है। इसके लिए पुलिस ने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई. बाद में घर पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था, लेकिन एक महीने पहले पुलिस ने गनमैन को छोड़कर शेष पुलिस कर्मचारियों को हटा लिया गया था। गनमैन भी कभी आता था और कभी नहीं आता था। विकास ने बताया कि सुबह गनमैन नहीं आया था, लेकिन घटना के बाद गनमैन व अन्य पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंच गए थे।

रिपोर्टर – धर्मेंद्र पटिकरा

Leave a Reply

Your email address will not be published.