Munawwar Farooqui
इंडिया न्यूज़ हरियाणा

हरियाणा: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को झटका, गुरुग्राम में होने वाले फेस्टिवल से किए बाहर

गुरुग्राम। धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोपी स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawwar Farooqui ) को एक और झटका लगा है। गुरुग्राम (Gurugram) कॉमेडी फेस्टिवल के आयोजकों ने फारूकी को सार्वजनिक सुरक्षा का हवाला देते हुए फेस्टिवल से निकाल दिया है। फेस्टिव के आयोजकों ने कहा कि पिछले दो दिनों में उन्हें कई फोन आए। जिसमें कॉमेडियन फारूकी के शामिल होने का विरोध किया गया है।

कार्यक्रम का आयोजन करने वाली द एंटरटेनमेंट फैक्ट्री के सह-संस्थापक मुबीन तिसेकर के अनुसार हम किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते, इसलिए हमने फारूकी को कलाकारों की लिस्ट से बाहर कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए कलाकारों और जनता की सुरक्षा पहले है। उन्होंने आगे कहा कि हमें कई लोगों के फोन आए। हालांकि उन्होंने फोन करने वाले के नाम बताने से इनकार कर दिया।
भाजपा के आईटी विभाग के हरियाणा प्रमुख अरुण यादव ने सोमवार को फारूकी के खिलाफ प्रोग्राम को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप लगाया कि उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है।

शिकायत में समाज के विभिन्न वर्गों के बीच शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए कार्यक्रम में फारूकी को रोकने का अनुरोध करता हूं। कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की गतिविधियों ने हिंदू धर्म को ठेस पहुंचाई है।

अरुण यादव ने कहा कि मैंने पहले चार दिसंबर को ट्वीट किया था और उनके शो को गुरुग्राम या अन्य जगहों पर अनुमति नहीं देने की अपील की गई थी। अरुण यादव ने कहा कि मैंने एसीपी सोहना के पास शिकायत दर्ज कराई है। एसीपी सदर ने कहा कि फारूकी के खिलाफ एक शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट: अमित कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published.