anjali bansal
INDIA NEWS हरियाणा

हरियाणा कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब इस दिग्गज ने पार्टी को कहा ‘बाय-बाय’

पंचकूला। हरियाणा में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही हैं, वैसे-वैसे नेताओं में पार्टी बदलने का दौर जारी है। बुधवार को कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा। अशोक तंवर और संपत सिंह के बाद अंजलि बंसल ने पार्टी को अलविदा कह दिया। उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है। आपको बता दें कि अंजलि पंचकूला से पूर्व व स्वर्गीय विधायक डी. के बंसल की पत्नी हैं, वो हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव थीं।

बुधवार को अंजली बंसल ने हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी की हरियाणा प्रधान कुमारी शैलजा और सुष्मिता देव को इस्तीफे की कॉपी भेजी। इस्तीफे के बाद अंजलि ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। बताया जा रहा है कि पंचकूला सीट से चंद्रमोहन बिश्नोई और कालका विधानसभा से प्रदीप चौधरी को टिकट मिलने के बाद भी पार्टी के कई नेताओं ने विरोध शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: कमलनाथ मंत्रिमंडल का विस्तार 21 के बाद, मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल संभव

शनिवार को अंजलि बंसल ने पंचकूला प्रत्याशी चंद्रमोहन के खिलाफ खुलकर बगावत कर दी। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा पर पक्षपात करने का आरोप जड़े। टिकट नहीं मिलने पर भड़ास निकालते हुए अंजलि बंसल ने प्रत्याशी चंद्रमोहन बिश्नोई के खिलाफ वोट करने की घोषणा कर दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कुमारी शैलजा ने जानबूझकर उनका टिकट काट दिया, जबकि लोकसभा चुनाव के दौरान सैलजा की जीत के लिए उन्होंने पूरी मदद की थी।
रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *