सोशल मीडिया
INDIA NEWS हरियाणा

हरियाणा: नमाज पर गुरुग्राम में फिर हंगामा, हिंदू संगठनों का विरोध जारी, पुलिस ने 20 लोग हिरासत में लिए

गुरुग्राम। हरियाणा के गुरुग्राम में (Gurugram Namaz) नमाज को लेकर हंगामा जारी है। शुक्रवार को सेक्टर 37 में फिर से नमाज का विरोध हुआ है। बताया जा रहा है कि जैसे ही दोपहर डेढ़ बजे लोग जुमे की नमाज पढ़ने के लिए आते तो उनके पीछे-पीछे विरोध करने वाले लोग भी वहां आ गए। हालांकि, पुलिस ने विरोधियों के खिलाफ सख्ती दिखाई और 20 लोगों को हिरासत में ले लिया।

आपको बता दें कि गुरुग्राम के सेक्टर 37 में मुस्लिम समुदाय के लोगों को जिला प्रशासन ने शहर में 20 अलग-अलग जगह जुमे की नमाज अदा करने के लिए इजाजत दे रखी है, सेक्टर 37 भी उसी में शामिल है। कुछ दिन पहले भी नमाज से पहले हिंदू संगठन के लोगों ने सेक्टर 37 के मैदान में पहुंचकर 26/11 हमले में शहीद हुए लोगों के लिए हवन किया और हनुमान चालीसा का पाठ किया था।

इनका था कि हवन का आयोजन मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले में शहीद लोगों की याद में किया जाता है। यह हवन वह हर बार करते हैं, इस साल खाड़सा गांव में इसका आयोजन किया गया है। वहीं, दूसरी ओर हवन होता देख नमाज पढ़ने आए लोग वापस लौट गए। बाद में 25 लोगों ने वहां पर नमाज अदा की। जब वह नमाज अदा कर रहे थे कुछ लोगों ने जय श्री राम के नारे लगा रहे थे।

यह भी पढ़ें: ओमीक्रोन वैरिएंट: दिल्ली में 30,000 आक्सीजन बेड्स तैयार, केजरीवाल बोले-सामना करने के लिए तैयार

आरोप है कि पहले तो वहां पर नमाज पढ़ने वालों को अंदर नहीं घुसने दिया गया। बाद में लोगों ने वहां पर एक किनारे जा कर नमाज अदा की। इस दौरान पहले से मौजूद पुलिस मूकदर्शन बनी नजर आई। गौरतलब है कि हिंदू संगठन लगातार गुरुग्राम में पार्क में अदा की जाने वाली नमाज का विरोध कर रहे हैं।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *