Vikas chaudhary
INDIA NEWS हरियाणा

कांग्रेस प्रवक्ता विकास हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा, दुबई में बैठे गैंगस्टर ने कराई थी हत्या

फरीदाबाद। हरियाणा में हुई कांग्रेस प्रवक्ता के हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। गिरफ्तार आरोपियों ने मुख्य आरोपी की पत्नी और एक अन्य को गिरफ्तार कर हत्यकांड का खुलासा कर दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता की हत्या दुबई में बैठे गैंगस्टर ने करवाई थी। हत्या की वजह एक करोड़ रुपये थी। आपको बता दें कि पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या दुबई भाग चुके गुरुग्राम के गैंगस्टर कौशल ने सुपारी देकर कराई थी। क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में कौशल की पत्नी रोशनी और नौकर नरेश उर्फ चांद को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस महानिदेशक ने आगे की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है।

एसीपी क्राइम अनिल कुमार के अनुसार, विकास चौधरी ने गैंगस्टर कौशल से कई साल पहले करीब एक करोड़ रुपये लिए थे, विकास ने उस रकम को वापस नहीं लौटाया था। कई बार धमकी देने के बाद कौशल ने फ्रैक्चर गैंग के सरगना सचिन खेड़ी और गुरुग्राम के विकास उर्फ माले को कांग्रेस प्रवक्ता की हत्या की सुपारी दी थी। रोशनी और नरेश ने भाड़े के बदमाशों को तीन पिस्टल उपलब्ध कराई थी। पुलिस ने नरेश की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल कार भी सेक्टर-76 से बरामद कर ली है। कार लावारिस हालत में खड़ी मिली। जानकारी मिली है कि वारदात में इस्तेमाल की गई कार को विकास माले ने अप्रैल में गुरुग्राम से लूटी थी।

आपको बता दें कि गुरुवार की सुबह 9 बजे फरीदाबाद के सेक्टर-9 की हुडा मार्केट में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की कार से आए बदमाशों ने हत्या कर दी थी। हत्या के बाद डीसीपी क्राइम राजेश कुमार के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की पांच टीमें जांच में जुटी। शुक्रवार रात पुलिस ने गुरुग्राम के नाहरपुर रूपा गांव की राजीव कॉलोनी से कौशल की पत्नी रोशनी और नौकर नरेश को गिरफ्तार किया। दोनों से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की। दोनों ने कबूल किया कि दोनों ने दुबई भाग चुके गैंगस्टर कौशल के कहने पर हत्यारों को 3 पिस्टल उपलब्ध कराईं थी। पुलिस ने नरेश को तीन दिन के रिमांड पर लिया है, जबकि रोशनी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।
रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *