News_Special हरियाणा

पहलवान बबीता फोगाट चुनाव लड़ी,हारने के बाद…अब खेल विभाग में मिला ये पद

दादरी। अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगाट को खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर तैनाती की गई है। बताया जा रहा है कि- बबीता को खेल कोटे से राज्य की सरकार ने हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त किया था। बबीता फोगाट ने खेल के मैदान में कई पहलवानों को चित किया। लेकिन वह चुनाव में हार गई। आपकों बता दें कि- पिछले विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने इंस्पेक्टर की नौकरी से इस्तीफा दिया। बाद में भाजपा के टिकट पर चरखी दादरी से मैदान में उतरी थीं।

अब बबीता को ग्रेड-ए की नौकरी दी गई है। इनकी नियुक्ति के आदेश खेल विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेट्री योगेंद्र चौधरी ने जारी किए हैं। ये खिलाड़ी व्यावयासिक खेल नहीं खेल पाएंगी। प्रदेश व देश के लिए खेल सकेंगी। बबीता ने नौकरी को लेकर हाईकोर्ट में केस दायर किया था। वहीं, अधिकारियों का कहना है कि- हाईकोर्ट के आदेश जारी करने के बाद ही नियुक्ति हुई है।

इन्होंने अपनी उपलब्धियों के आधार पर अन्य विभाग में नौकरी लेने से मना कर दिया था। इनका तर्क है कि वे खेल से जुड़ी हैं और खेल को ही बढ़ावा देना चाहती हैं, इसलिए खेल विभाग में ही लगाया जाए। सरकार ने इन्हें नियुक्ति देने के साथ ही विभिन्न नियम व शर्तें भी लगाई हैं। अगर इन्हें नियुक्ति पत्र स्वीकार्य है तो पद संभालने के बाद खिलाड़ी किसी पेशेवर खेल, विज्ञापन व अन्य वाणिज्यिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सकेंगी।

रिपोर्टर – धर्मेन्द्र पटिकरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *