इंडिया न्यूज़

शराब नीति के खिलाफ डिप्टी सीएम के घर भाजपा का प्रदर्शन, कई हिरासत में

दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार के रिपोर्ट पर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के द्वारा दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 के टेंडर में हुई करोड़ों घोटालों की सीबीआई को जांच के आदेश देने के बाद शनिवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी के विरूद्ध मोर्चा खोलते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने लगभग 5,000 करोड़ का घोटाला किया है जिसका डर केजरीवाल के चेहरे पर साफ दिखाई दे रहा है। आबकारी नीति के तहत केजरीवाल ने अपने लोगों को फायदा पहुंचाया। केजरीवाल शराब माफियाओं के दबाब में और खुद के जेब भरने की लालच में धृतराष्ट्र बने हुए हैं। पहले 2.5 फीसदी ठेकेदारों को मिलने वाली कमीशन को बढ़ाकर 12.5 फीसदी कर दिया। बता दें कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने आबकारी नीति में घोटाले और बिना कैबिनेट एप्रुवल के शराब माफियाओं को सौ करोड़ से अधिक की राशि छूट देने के विरोध सीएम केजरीवाल से मनीष सिसोदिया को बर्खास्त करने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान कई भाजपा नेताओं को दिल्ली पुलिस हिरासत में भी लिया। बिधूड़ी ने कहा कि डिप्टी सीएम सिसोदिया की गिरफ्तारी तक भाजपा का आंदोलन चलता रहेगा, हम दिल्ली सरकार का विरोध करते रहेंगे।

आबकारी नीति के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन
आबकारी नीति के उल्लघंन के विरोध में प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने आम आदमी पार्टी के कार्यालय दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर धरना -प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति में आंकठ तक डूबने की बात कहते हुए उनके विरूद्ध धरना दिया और बाद में प्रदर्शन किया।
सरकारी दुकानों का नियंत्रण खत्म कर प्राइवेट हाथों में सौंपा

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि शराब के ठेकों का विरोध का ढ़ोंग कर सत्ता में आई आप दिल्ली सरकार के द्वारा संचालित सरकारी एंजेसियों की दुकानों के माध्यम से शराब की बिक्री का नियंत्रण पूरी तरह से समाप्त कर मास्टर प्लान का उल्लंघन कर गली-गली में न केवल शराब की दुकानें खोल दी बल्कि मंदिर, गुरुद्वारों, चर्च स्कूलों के पास भी शराब के दुकान का लाइसेंस जारी कर दिया। सिसोदिया के घर पर प्रदर्शन के दौरान आदेश गुप्ता ने मनीष सिसोदिया की बर्खास्तगी की मांग करते हुए कहा, ‘हम लोग यहां सड़क पर हैं। बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने शराब माफियाओं को लाभ पहुंचाने के लिए 21 दिन के ड्राइ डे को घटाकर 3 दिन का कर दिया। शराब माफियाओं से एक मोटी रकम वसूल की है। बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली की जनता जानना चाहती है कि एक ब्लैक लिस्टेड कंपनी को ठेके किस आधार पर दिए। विदेशी शराब पर पचास रुपये की छूट देने की परमिशन किससे ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.