INDIA NEWS

सीएम शिवराज सिंह ने दी सौगातें, बोले-कम दामों पर बिकने नहीं देंगे फसलें

सूबे के जिले बालाघाट में वारासिवनी में किसान सम्मान यात्रा का समापन हुआ। इस दौरान किसान महासम्मेलन का आयोजन किया गया था। महासम्मेलन में किसान समृद्धि योजना का शुभारंभ भी किया गया है।

महासम्मेलन को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित किया मंच से कई बड़ी योजनाओं की घोषणा भी की। खुद सीएम ने ई-बैकिंग के जरिए किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर की। इस लाभ को पाने वाले बालाघाट के 70 हजार किसान थे।
जिनके खाते में 57 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि किसानों ने ही बालाघाट को धान का कटोरा बनाया है।

शिवराज सिंह ने कहा कि किसानों के लिए ऋण समाधान योजना बनी है। साथ ही उन्होंने बड़ा एलान करते हुए कहा कि किसानों की फसलों को हम कम दामों पर बिकने नहीं देंगे। शिवराज सिंह ने कहा कि किसानों को कभी बर्बाद नहीं होने दिया जाएगा। सरकार प्राकृतिक आपदा से होने वाले नुकसान की खुद भरपाई करेगी। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि सरकार किसानों की योजनाओं को आम जन तक पहुंचाएगी। प्रदेश के किसान खुश रहेंगे तो सरकार खुश रहेगी। सीएम शिवराज ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि किसान समृद्धि योजना का पैसा बालाघाट ही नहीं, बल्कि बल्कि मध्यप्रदेश के सभी पात्र किसानों के खाते में पहुंच रहा है।
इसके अलावा अगर किसानों की फसल खराब होगी तो 30 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से उन्हें सहायता राहत दी जाएगी इसके अलावा फसल बीमा का भी फायदा पहुंचाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *