INDIA NEWS ट्रेंङिग

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार, बेटी नमिता ने दी मुखाग्निन

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी गुरुवार शाम पंचतत्व में विलीन हो गए। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इस दौरान यमुना के किनारे राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर हजारों लोग मौजूद थे।

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ अटल जी का अंतिम संस्कार किया गया। इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने अटल को श्रद्धांजलि दी। भूटान नरेश, अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई, बांग्लादेश और नेपाल के प्रतिनिधि ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी…उनसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, तीन सेना प्रमुखों ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी।

अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर अंत्येष्टि स्थल पहुंच गया। शेफ डे मिशन के ब्रिज भूषण शरण सिंह ने कहा कि भारतीय एथलीटों द्वारा 2018 एशियन गेम्स में जीते जाने वाले सभी मेडल पूर्व पीएम वाजपेयी को समर्पित किए जाएंगे।

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा निकाली गई। हजारों की संख्या में लोग अपने प्रिय नेता को अश्रूपूर्ण विदाई दी।

उनके अंतिम दर्शन की लालसा लिए हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर खड़े रहे। वहीं बड़ी संख्या में लोग उनके वाहन के साथ-साथ चले। पूरे देश से हजारों की संख्या में लोग वाजपेयी के अंतिम दर्शन करने भाजपा मुख्यालय पहुंचे।

आपको बता दें कि आज सुबह ही वाजपेयी का पार्थिव शरीर कृष्ण मेनन मार्ग स्थित उनके आवास से सुबह 11 बजे दीन दयाल मार्ग पर भाजपा कार्यालय लाया गया था। अपने नेता के अंतिम दर्शन के लिए लोग पेड़ों तक पर चढ़े देखे गए।

आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न और बीजेपी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को 94 साल की उम्र में निधन हुआ था।

गुरुवार शाम पांच बजकर पांच मिनट पर नई दिल्ली के एम्स में पूर्व पीएम वाजपेयी ने अंतिम सांस ली। इसके बाद शाम को ही उनके पार्थिव शरीर को उनके आवास पर रखा गया था। यहां दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *