BJP candidate List UP
इंडिया न्यूज़ उत्तर प्रदेश

BJP candidate List UP: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों पहली लिस्ट, गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की (BJP candidate List UP) पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी के यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेस कांफ्रेंस कर लिस्ट जारी की है।

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी में योगी की सरकार ने पिछले 5 साल में गुंडाराज, भ्रष्टाचारियों, माफियों पर नकेल कसने का काम किया है। बेटियां रात में भी निडर होकर घूम सकती हैं। मैं दावे से कह सकता हूं कि योगी जी ने यूपी को दंगामुक्त राज्य बनाकर दिया है।

उन्होंने कहा कि आज यूपी में मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं, एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं। जो यूपी एक समय में बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था, आज वही यूपी देश में विकास के रूप में नंबर-1 बनकर ऊभरा है।

आज गरीब कल्याण नई आशा और नया भरोसा उत्तर प्रदेश में मोदी जी के नेतृत्व में बढ़ा है। योगी जी की सरकार ने पिछले 5 साल में दंगाइयों, गुंडाराज, भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसी है। उत्तर प्रदेश की बेटियां आज रात में भी निडर होकर घूम सकती हैं।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि एक कल्याणकारी, सर्वस्पर्शी और संवेदनशील शासन पिछले 5 साल में भाजपा ने उत्तर प्रदेश में दिया है। हमें विश्वास है कि 2022 के इस महापर्व में उसी स्पष्टता के साथ यूपी के जनता पुनः हमें आशीर्वाद देगी।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हम पहले चरण में 58 सीटों में से 57 पर और दूसरे चरण में 55 में 38 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे।सीराथु से केशव प्रसाद मौर्य चुनाव लड़ेंगे।कैराना से मृगंगा सिंह को प्रत्याशी बनाया है। खतौली से विक्रम सैनी मैदान में होंगे।

गाजियाबाद सदर से अतुल गर्ग, साहिबाबाद से सुनील शर्मा, मुरादनगर से अजीतपाल त्यागी,
मोदीनगर से डॉ. मंजू सिवाच, लोनी से नंदकिशोर गुर्जर मैदान में होंगे। नोएडा से पंकज सिंह चुनाव लड़ेंगे।

मथुरा से श्रीकांत शर्मा को फिर से प्रत्याशी बनाया गया है। मेरठ साउथ से सुरेंद्र तोमर, शिकारपुर से अनिल शर्मा, बुलंदशहर से प्रदीप चौधरी, अनूपशहर से संजय शर्मा, डिबई से चंद्रपाल सिंह, स्याना से देवेंद्र सिंह लोधी, सिकंद्राबाद से लक्ष्मी राज सिंह, खुर्जा से मीनाक्षी सिंह मैदान में होंगी।

भाजपा की जिले की शहर छोड़ कर सभी सीट घोषित। बरौली में बदलाव जयवीर प्रत्याशी। बाकी पर रिपीट। खैर से अनूप प्रधान, कोल अनिल पाराशर, छर्रा रवेंद्रपाल, इगलास राजकुमार सहयोगी, अतरौली संदीप सिंह प्रत्याशी घोषित

अलीगढ़ की कोल विधानसभा सीट से अनिल पाराशर, अतरौली से संदीप सिंह, खैर से अनूप प्रधान,
बरौली से जयवीर सिंह, छर्रा से रविन्द्र पाल सिंह, इगलास से राजकुमार सहयोगी चुनाव लड़ेंगे।

शाहजहांपुर नगर से सुरेश कुमार खन्ना, पुवायां से चेतराम पासी, कटरा से वीर विक्रम सिंह प्रिंस, शामली से तजेंद्र सिंह निर्वाल, बुढ़ाना से उमेश मलिक, चरथावल से सपना कश्यप, पूरकाजी से प्रमोद ओटवाल, मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल, मीरापुर से प्रशांत गुर्जर, सिवालखास से मनेंद्र पाल सिंह, सरदना से संगीत सोम, हस्तिनापुर से दिनेश खटीक, मेरठ कैंट से अमित अग्रवाल, किठोर से सत्यवीर त्यागी, मेरठ से कमलदत शर्मा, छपरउली से सहेंद्र सिंह रमाला, बड़ौत से केपी सिंह मलिक को टिकट दिया गया है।

आगरा में पार्टी ने नौ में से पांच विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी बदले है। निवर्तमान विधायक राम प्रताप सिंह चौहान, हेमलता दिवाकर, महेश गोयल, चौधरी उदयभान सिंह और जितेंद्र वर्मा का टिकट कट गया है। आगरा देहात से पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी चुनाव 2022: सपा-रालोद गठबंधन की पहली लिस्ट जारी, पढ़िए किसे कहां से मिला टिकट

Leave a Reply

Your email address will not be published.