Shivraj Singh Chauhan
इंडिया न्यूज़ मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में 31 जनवरी के बाद खुल सकते हैं स्कूल, सीएम शिवराज बोले-पहले हम करेंगे…

राजगढ़। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के कम होते संक्रमण के बीच अच्छी खबर है। 31 जनवरी के बाद मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार स्कूल खोल सकती है। इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि अभी कोरोना के संक्रमण की वजह से स्कूल बंद किए हुए हैं। 31 जनवरी से पहले समीक्षा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना के मरीजों की संख्या में अगर गिरावट दर्ज की जाएगी तो स्कूल खुलने और दोबारा ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कराने की व्यवस्था करने पर विचार किया जाएगा। बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए स्कूल खोलने पर फैसला लिया जाएगा।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजगढ़ जिले के पिपल्याकलां के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित किया और स्कूल खोलने पर स्थिति स्पष्ट की।

राजगढ़ के पिपल्याकला में हितग्राही सम्मेलन में शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश के 65 लाख से अधिक किसानों को प्रतिवर्ष 10 हजार की सम्मान निधि दी जा रही है। स्व. सहायता समूह के माध्यम से आत्मनिर्भर बन रही मेरी बहनों को सीधे बैंक से ऋण की सुविधा दिलाई जा रही है।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ के पिपल्याकला के श्रीकल्याणिका उदासीन आश्रम में माता काली, देवों के देव महादेव और संकट मोचन बजरंगबली की पूजा-अर्चना कर सबकी सुख, समृद्धि एवं मंगल के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर श्रद्धेय साधु-संतों का आशीर्वाद और उनका सानिध्य सुख भी प्राप्त हुआ।

आपको बता दें कि स्कूल खोलने के मामले पर एक दिन पहले ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार में टकराव हो गया था। मंत्रियों के आमने-सामने आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बयान दिया है।

गुरुवार को शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि कोरोना संक्रमण के बढ़ने की वजह से एक फरवरी से स्कूल खोलना मुश्किल है। बोर्ड की परीक्षाओं को भी आगे किया जा सकता है। मंत्री परमार ने कहा था कि समीक्षा के बाद ही स्कूल खुलने और बंद रखने पर फैसला लिया जाएगा। इस पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि स्कूल खोलने का फैसला सीएम शिवराज सिंह चौहान लेंगे।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में 6 फरवरी तक बंद रहेंगे शैक्षिक संस्थान

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर कक्षा एक से कक्षा 12 तक 15 जनवरी से स्कूल बंद हैं। ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.