Rahul Gandhi
INDIA NEWS

पीएम नरेंद्र मोदी देश को बर्बाद कर रहे हैं: राहुल गांधी

नई दिल्ली। एक बार फिर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया है। उन्होंने देश में बढ़ती बेरोजगार, अर्थव्यवस्था, जीएसटी को लेकर मोदी सरकार को सवाल के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है। बुधवार को जैसे ही पांच राफेल विमान 7 हजार किलोमीटर यात्रा करके भारत की जमीन पर लैडिंग की। राहुल गांधी ने ट्विटर पर राफेल डील को लेकर सवालों को छड़ी लगा दी। देश में राफेल विमान को लेकर जश्न मनाया जा रहा है,लेकिन इसी बीच राहुल गांधी ने फ्रांस के साथ राफेल डील को लेकर सवाल खड़े कर दिए है।

आगे उन्होंने कहा कि- ‘रफाल विमान के लिए भारतीय वायुसेना को बधाई। लेकिन क्या मोदी सरकार इन सवालों के जवाब देगी। जैसे कि- प्रत्येक विमान की कीमत 526 करोड़ की बजाए 1670 करोड़ क्यों दी गयी? 126 की बजाए सिर्फ 36 विमान ही क्यों खरीदें? 126 की बजाए सिर्फ 36 विमान ही क्यों खरीदें? HAL की बजाए दिवालिया अनिल को 30,000 करोड़ का कांट्रैक्ट क्यों दिया गया’?

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर पर लिखा कि-‘ पहले नंबर पर नोटबंद, जीएसटी, कोरोना महामारी में दुर्व्यवस्था,अर्थव्यवस्था और रोजगार का सत्यानाथ किया है।उनके पूंजीवादी मीडिया ने एक मायाजाल रचा है। ये भ्रम जल्द ही टूटेगा। पीएम मोदी देश को बर्बाद कर रहे हैं’।आपकों बताते चलें कि साल 2019 लोकसभा के चुनाव के दौरान भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर राफेल डील का मामला उठाया था और केंद्र सरकार पर राफेल को लेकर कई सवाल कड़े किए थे। जिसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था।

आपकों बता दें कि- राहुल गांधी पिछले कई सालों से पीएम मोदी पर आक्रमक हमले होते नजर आ रहे हैं। राफेल सौदे से लेकर हर राजनीतिक मुद्दे पर सरकार की जमकर आलोचना कर रहे हैं। जीएसटी देश में लागू होने के बाद से ही राहुल गांधी जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बता रहे हैं। मोदी सरकार ने पहली बार आगे आकर ये बात मानी है कि- जीएसटी की वजह से निर्धारित कानून के तहत राज्यों में हिस्सेदारी देने के लिए उनके पास पैसै नहीं है।

रिपोर्ट- तंजीम राना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *