encounter
इंडिया न्यूज़ दिल्ली

Encounter: जम्मू-कश्मीर में चड्ढा कैंप के पास बस पर आतंकी हमला, ASI शहीद, सुंजवां मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, बारामुला में चार आतंकियों का खात्मा




Encounter In Jammu And Kashmir जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने नापाक हरकत की है। जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे CISF के 15 जवानों को ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। CISF ने आतंकी हमले में जवाबी कार्रवाई की। CISF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकी हमले में कार्रवाई के दौरान CISF के एक ASI शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए हैं।




अधिकारी ने बताया कि बस में 15 जवान थे, यह जवान मॉर्निंग शिफ्ट में ड्यूटी करने जा रहे थे। इसी दौरान सुबह करीब सवा चार बजे घात लगाए आतंकियों ने बस पर हमला कर दिया। इस दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि जवाबी कार्रवाई में एक एएसआई शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए।

वहीं, जम्मू के सुंजवां इलाके के पास भी आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

सुंजवां मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू के सुंजवां इलाके के पास हुई मुठभेड़ में कुल दो आतंकवादी मारे गए हैं। घेराबंदी कर इलाका खाली करा दिया है। मुठभेड़ अभी चल रही है आतंकी घर में छिपे हुए हैं।

बारामुला एनकाउंटर में चार दहशतगर्द मारे गए

इसके अलावा बारामुला के पेरिसवानी इलाके में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अब तक चार दहशतगर्दों को ढेर कर दिया है। आईजीपी कश्मीर ने बताया कि बारामुला में मारे गए आतंकवादियों में लश्कर के शीर्ष कमांडर यूसुफ कांटरू भी मारा गया है। यूसुफ ने साल 2020 में बीडीसी अध्यक्ष सरदार भूपिंदर सिंह की हत्या की थी। इस मुठभेड़ में 3 सैनिकों और एक नागरिक को मामूली चोटें आई हैं।

इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-ताइबा के कमांडर यूसुफ कांटरू को मार गिराया है। यूसुफ बडगाम जिले में हाल ही में आतंकी हमले में मारे गए एसपीओ और उसके भाई की हत्या में भी शामिल था। वह 2017 से आतंकी गतिविधियों में सक्रिय था।




Leave a Reply

Your email address will not be published.