Samajwadi Party
इंडिया न्यूज़ उत्तर प्रदेश

यूपी में भाजपा को बड़ा झटका, इस दिग्गज ने थामा सपा का दामन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly Elections) चुनाव नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक पार्टियों में उठापटक तेज हो गई है। चुनाव से पहले नेता एक दल से दूसरे दल में पाला बदल रहे हैं। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party ) और भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) में उठापटक का दौर जारी है। इस बार समाजवादी पार्टी ने भाजपा को झटका दिया है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और बलिया से पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह (Ram Iqbal Singh) ने सपा का दामन थाम लिया है। उनके साथ उनके समर्थकों ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राम इकबाल को पार्टी की सदस्यता दिलाई। आपको बता दें कि पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह पिछले कुछ समय से अपनी सरकार की नीतियों को लेकर सवाल उठाते रहे हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी: सीएम योगी का हमला, कहा-ये लोग चुपचाप वैक्सीन ले लेते हैं और कहते हैं कि हमने डोज नहीं ली

कई बार उन्होंने अपने बयानों से अपनी ही पार्टी को असहज स्थिति में लाकर खड़ा किया था। पिछले दिनों उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ही निशाना बना लिया था। वर्ष 2002 में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रामइकबाल सिंह चिलकहर विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर विधायक बने थे।

हालांकि बाद में यह सीट परिसीमन में खत्म हो गई थी। इसका कुछ हिस्सा रसड़ा और कुछ हिस्सा बेल्थरारोड विधानसभा में चला गया था। इसके बाद पार्टी में हाशिए पर आए पूर्व विधायक काफी दिनों से अपने लिए राजनीतिक जमीन तलाश रहे थे।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.