INDIA NEWS

जम्मू-कश्मीर: तीन एसपीओ की हत्या से घाटी में खौफ, 7 पुलिसकर्मियों ने छोड़ी नौकरी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आज सुबह हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। आतंकियों ने चार को अगवा किया था लेकिन एक को छोड़ दिया था। बाकी तीन को बेरमही से मार डाला।

इस घटना के बाद अन्य पुलिसकर्मी दहशत में हैं। हत्याकांड के बाद अब तक 7 एसपीओ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिन सात पुलिसकर्मियों ने इस्तीफा दिया है, उन्होंने वीडियो डालकर इस बात की पुष्टि भी की है।

इनमें नवाज अहमद लोन, शबीर अहमद ठोकर, नसीर अहमद भट, तजल्ला हुसैन लोन इरशाद बाबा, मुदासिर अहमद व एक अन्य शामिल हैं।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के शोपियां से शुक्रवार सुबह 3 पुलिसकर्मियों समेत चार लोगों का आतंकियों ने अपहरण किया। हालांकि आतंकियों ने एक एसपीओ के भाई को छोड़ दिया। अगवा किए गए एसपीओ फिरदौस अहमद, एसपीओ कुलदीप सिंह, एसपीओ निसार अहमद धोबी थे।

बाकी तीन एसपीओ की हत्या कर दी। पुलिसवालों का अपहरण शोपियां के कापरीन और बतागुंड से किया गया था। आपको बता दें कि बुधवार को हिजबुल मुजाहिदीन के मुखिया रियाज ने कश्मीर के स्पेशल पुलिस अफसरों को नौकरी धमकी दी थी।

आतंकी एसपीओ के घर में घुस गए थे, उन्होंने एसपीओ के पिता के साथ वीडियो बनाया और नौकरी छोड़ने की धमकी दी थी। आतंकियों की इस हरकत को पंचायत चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

आतंकी चाहते कि राज्य में पंचायत चुनाव ना हो। पंचायत चुनाव की घोषणा के मात्र 24 घंटे में आतंकियों ने चार पंचायत घर फूंक डाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *