lucknow police
इंडिया न्यूज़ उत्तर प्रदेश

UP: विदेश में नौकरी देने के नाम पर 50 लाख की ठगी, 50 बेरोजगारों के पासपोर्ट हड़पने का आरोप




Lucknow news। विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी करने वाली एक कंपनी पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल, एक टूर-ट्रैवल कंपनी पर आरोप है कि उसने बेरोजगारों को खाड़ी देशों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की है। बेरोजगारों का कहना है कि कंपनी ने पहले पासपोर्ट हड़प लिया और फिर वीजा देने के नाम पर उनसे 50 लाख रुपये लिए। ठगी का शिकार हुए लोगों को कंपनी ने पासपोर्ट देने के लिए लखनऊ बुलाया था। जब पीड़ित लखनऊ पहुंचे तो कंपनी के ऑफिस पर ताला लगा था।




यह सब देख बेरोजगारों के पैरों तले जमीन खिसक गई। फिलहाल पीड़ित बेरोजगारों ने गोमतीनगर थाने (Lucknow Police) में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गोमतीनगर थाने की पुलिस के अनुसार, बस्ती जिले के गौरा का रहने वाले पीड़ित संजय गुप्ता को ऑनलाइन सर्च करने पर विदेश में नौकरी दिलाने वाली एक कंपनी के बारे में जानकारी मिली। इस कंपनी को कई लोग मिलकर चलाते थे। इसका कार्यालय राजधानी में देवा पैलेस में है। पीड़ित ने बताया कि वह कार्यालय में कई लोगों के साथ पहुंचा। यहां उससे कहा गया कि आपको खाड़ी देशों में नौकरी दिला दी जाएगी। इसके लिए आपको पासपोर्ट जमा कराना होगा। ताकि वीजा बनकर आ सके।

कंपनी ने उनसे कहा कि इसके लिए एक लाख रुपये जमा करने होंगे। पीड़ित व करीब 50 बेरोजगारों ने पासपोर्ट के साथ एक-एक लाख रुपये कंपनी को दे दिए। आरोप है कि ठगों ने उनके वीजा के लिए आवेदन करा दिया और कहा कि 15 दिन में आप लोगों का वीजा आ जाएगा। पीड़ित ने बताया कि कंपनी ने उन्हें 15 मार्च को विदेश जाने के लिए भी कहा था, इसी दिन वीजा के लिए लखनऊ भी बुलाया था, लेकिन जब वह कार्यालय पहुंचे तो यहां ताला लगा था। पीड़ित ने जब उनसे संपर्क किया तो आरोपी गोलमाल जवाब देते थे। आखिर में उन्होंने अपना फोन बंद कर लिया। फिलहाल पीड़ित बेरोजगारों ने पुलिस से गुहार लगाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।




Leave a Reply

Your email address will not be published.