Kanpur news
इंडिया न्यूज़ उत्तर प्रदेश

Kanpur Bridge: कानपुर के लोगों के लिए खुशखबरी, जाम से निजात, दादानगर में बनेगा समानांतर पुल

Kanpur news: कानपुर के दादानगर समानांतर पुल की अटकलों पर शुक्रवार को विराम लग गया। प्रदेश सरकार की वित्त कमेटी की बैठक में पुल के लिए 53.77 करोड़ रुपये की राशि मंजूर कर दी गई। अगस्त में टेंडर निकलेंगे तो अक्तूबर के पहले सप्ताह में काम शुरू हो जाएगा।

विधायक सुरेंद्र मैथानी का दावा है कि समानांतर पुल के लिए दो बार विधानसभा में मुद्दा उठाया। सूबे के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना और लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद से कई बार पैरोकारी की, जिसका प्रतिफल अब सामने आया।

उत्तर से दक्षिण जाने वालों को बड़ी राहत
समानांतर एक और पुल बनने से उत्तर से दक्षिण जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। इसके अलावा फैक्टरी एरिया में जाने और आने वाले लोगों के लिए एक तरह से यह पुल वरदान साबित होगा। सिंगल लेन पुल होने से पीकऑवर्स में जाम लगता है।

विस में दाखिल की थी मई में याचिका
कानपुर के दादानगर समानांतर पुल के बनने की मुहर तो पिछले साल ही लग गई थी। विधानसभा चुनाव की वजह से यह काम लटक गया था। इस वजह से लोगों की परेशानी को दूर करने का प्रयास को सार्थक करने में इंतजार करना पड़ा।

विधायक सुरेंद्र मैथानी ने 16 मई 2022 को सदन में याचिका दाखिल की थी। इसमें कहा गया था कि इस पुल को बनाने के लिए राज्य सरकार और रेलवे ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है। इसका ऐलान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पनकी के समारोह में किया था।

इस पर सहमति बनी और शुक्रवार को वित्त कमेटी की बैठक में प्रस्तावित राशि मंजूर कर दी गई। पुल के बनने से लोगों को काफी परेशानियों से निजात मिलेगी। सबसे बड़ी समस्या जाम की दिक्कत से निजात मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.