Lokayukta
इंडिया न्यूज़ मध्य प्रदेश

बड़ी खबर: सहायक आबकारी आयुक्त के ठिकानों पर छापेमारी, लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

इंदौर। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh)से बड़ी खबर है। इंदौर के लोकायुक्त सहायक आबकारी विभाग (Assistant Commissioner In MP State excise Department) आलोक खरे (Alok Khare) पर लोकायुक्त (Lokayukta) की टीम ने शिकंजा कस दिया है। टीम सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। खरे पर आय से अधिक संपत्ति होने के आरोप लगे हैं, भोपाल, इंदौर, रायसेन, छतरपुर (Bhopal, Indore, Raisen, Chhatarpur) और अन्य ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। छापेमारी में 21 लाख रुपये कैश बरामद होने की खबर है।

मंगलवार सुबह लोकायुक्त पुलिस की टीम ने सहायक आबकारी आयुक्त आलोक कुमार खरे के इंदौर स्थित दो ठिकानों समेत रायसेन, छतरपुर निवास पर छापेमारी की। भोपाल लोकायुक्त के निर्देश पर सागर लोकायुक्त की टीम छतरपुर में, इंदौर में इंदौर लोकायुक्त टीम कार्रवाई कर रही है। लोकायुक्त डीएसपी नवीन अवस्थी के मुताबिक, ये प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई हो सकती है। जानकारी मिली है कि खरे की पत्नी रायसेन में फलों की खेती कर रही हैं, वो पत्नी के नाम से ही इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में बड़ा सड़क हादसा, कार पेड़ से टकराई, राष्ट्रीय स्तर के चार हॉकी खिलाड़ियों की मौत

इंदौर के सहायक आबकारी आयुक्त नरेश चौबे के ट्रांसफर के बाद भोपाल से सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे को यहां पर पोस्टिंग मिली थी। जानकारी के अनुसार, इंदौर में उनका एक बंगला और एक फ्लैट है, लोकायुक्त की टीम जब यहां पहुंची तो दोनों पर ताले लगे थे। 19 लोगों की टीम रायसेन में खरे के फार्म हाउस पर जांच कर रही है। रायसेन में उनकी 56 एकड़ की जमीन, दो जगह आलीशान फार्म हाउस भी हैं। खरे के अलावा उनकी पत्नी के नाम पर भी करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति होने की बात सामने आई है। फिलहाल कार्रवाई जारी है।
(रिपोर्ट: अमित कुमार)

https://twitter.com/ANI/status/1183951611845988353/photo/2

Leave a Reply

Your email address will not be published.