INDIA NEWS

उन्नाव रेप केस: आरोपी विधायक सेंगर को बड़ा झटका, वापस ली वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ली

उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप मामले के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सरकार ने बड़ा झटका दिया है। यूपी सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली है। 

पीड़ित परिवार ने गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोपी BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर पीड़ित परिवार के यह गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि विधायक के गुंडे उन्हें धमका रहे हैं।

इसके अलावा पीड़ित परिवार ने यह भी कहा है कि पिछले दो दिनों से उनके परिवार के दो लोग भी गायब हैं। पीड़िता के चाचा ने बताया कि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के कुछ गुंडों ने ग्रामीणों को चुप रहने के लिए धमकाया।

 
शनिवार को उन्होंने गांव में खूब आतंक मचाया था। उन्होंने कहा कि कुछ लोग गाड़ी में आए थे, और लोगों को धमकाते हुए गांव छोड़ने औ चुप रहने की धमकी दी। आपको बता दें कि उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की लखनऊ कोर्ट में पेशी हुई थी।

कोर्ट ने उन्हें 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। शनिवार को सीबीआई ने मामले में बड़ी कार्रवाई की। सीबीआई की टीम ने सेंगर की सहयोगी शशि सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित परिवार का शशि सिंह नाम की महिला पर गंभीर आरोप लगाया है।

आरोप है कि वह पीड़िता को बहला-फुसला कर विधायक सेंगर के घर ले गई थी। आपको बता दें कि शुक्रवार की शाम को आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले शुक्रवार को ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सख्त रूख अपनाते हुए सरकार को फटकार लगाई थी।

सीबीआई को सेंगर को हिरासत में नहीं बल्कि गिरफ्तार करने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट ने सीबीआई को 2 मई तक इस मामले की प्रोग्रेसिव रिपोर्ट देने का भी आदेश दिया है। पुलिस ने भारी दबाव के बाद गैंगरेप के मुख्य आरोपी उन्नाव से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया था। फिलहाल मामला सीबीआई देख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *