इंडिया न्यूज़ मध्य प्रदेश

MP में मॉब लिंचिग: भीड़ ने जमकर पीटा, अंडरवियर उतारकर जांचा धर्म, युवक चीखता रहा- मैं हिंदू हूं मुसलमान नही…

Mob Lynching In Khargone: मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के औद्योगिक इलाके के निमरानी में मॉब लिन्चिंग का मामला सामने आया है। चार दिन पहले एक फैक्ट्री के बाहर भीड़ ने युवक की चोरी की आशंका में निर्वस्त्र कर जमकर पिटाई की। अब घटना का वीडियो वायरल हुआ है। पुलिस अधिकारियों ने चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले में चौकी प्रभारी को भी देरी से कार्रवाई करने पर सस्पेंड कर दिया गया है।

दरअसल, निमरानी में ढोल बजाने का काम करने वाले एक युवक पर चोरी का शक करतेहुए भीड़ ने बेरहमी से पिटाई कर दी। वायरल वीडियो के अनुसार, युवक को इसलिए पीटा किया क्योंकि उसके चेहरे पर दाढ़ी थी। भीड़ वीडियो में बार-बार युवक का नाम पूछा जा रहा था और उसे धर्म विशेष का होने की बात कहकर पीटा जा रहा था।

धर्म विशेष का बताकर युवक के कपड़े उतरवाए
युवक की मां का आरोप है कि उनके बेटे को जबरन एक धर्म विशेष का बता कर उसके कपड़े उतरवाए गए। जबकि मेरा बेटा बार-बार अपना नाम और जाति उन्हें बता रहा था। वायरल वीडियो में भीड़ दाढ़ी वाले शख्स को लाठी-डंडों से पीट रही है। वीडियो में सुनाई दे रहा है कि मार खाने वाले युवक से उसका बार-बार नाम पूछा जा रहा है। उसे एक धर्म विशेष का होना बताकर पीटा जा रहा है।

चोरी के शक में लोगों ने बेरहमी से पिटाई की
हालांकि, मार खाने वाला युवक अपना नाम बार-बार बता रहा है। उसने अपनी धर्म और जाति के बारे में भी पिटाई करने वाले लोगों को बताया, लेकिन भीड़ उसके साथ लिन्चिंग करती रही। आपको बता दें कि तीन अगस्त की रात को ढोल बजाने का काम करने वाले युवक की नर्मदा फुड प्रोसेसिंग कंपनी निमरानी में चोरी के शक में लोगों ने बेरहमी से पिटाई की। पीड़ित के भाई को जब पूरे मामले की जानकारी हुई तो उसने खरगोन के खलटाका पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज करनी चाही, लेकिन पुलिस ने उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी। मामला बढ़ने लगा तो खलटाका पुलिस चौकी पर बाद में एफआईआर दर्ज की गई।

युवक पिटाई के दौरान कहता रहा-मैं हिंदू हूं
पीड़ित की मां ने बताया कि मेरा बेटा खलघाट ढोल बजने गया था। वहां से लौटते समय वह फैक्ट्री के पास से गुजर रहा था, इस दौरान यहां कोई विवाद हो रहा था। फैक्ट्री के पास ही उसे कुछ लोगों ने पकड़ लिया। उसके साथ भीड़ ने मारपीट की और उसके कपड़े उतार दिए। उसका अंडरवेयर भी उतर कर देखा कि यह मुसलमान है या हिन्दू। जबकि वह अपना नाम पता और जाति भी उन लोगों को बता रहा था। वो कह रहा था कि मैं हिंदू हूं।

चौकी प्रभारी के खिलाफ जांच के आदेश
उसके बाद भी भीड़ उसे पीटती रही। खरगोन पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के अनुसार, एक युवक के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। उसके वीडियो भी वायरल हुए हैं। मामले में लापरवाही बरतने पर चौकी प्रभारी के खिलाफ भी जांच के आदेश दे दिए हैं। उसे निलंबित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.