Narendra Modi
इंडिया न्यूज़ दिल्ली

Budget Session: पीएम मोदी की अपील-बजट सत्र में अच्छे मकसद और संवेदनाओं से भरी चर्चा हो

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बजट सत्र (Budget Session) के शुरू होने से पहले मीडिया को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। मैं इस सत्र में आपका और सभी सांसदों का स्वागत करता हूं। आज की वैश्विक स्थिति में भारत के लिए बहुत सारे अवसर हैं। यह सत्र देश की आर्थिक प्रगति, टीकाकरण कार्यक्रम, मेड इन इंडिया वैक्सीन के बारे में दुनिया में एक विश्वास पैदा करता है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बजट सत्र में मुक्त चर्चा, मानवीय संवेदनाओं से भरी हुई चर्चा और अच्छे मक़सद से चर्चा हो इसी अपेक्षा के साथ आपका धन्यवाद करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि ये बात सच है कि बार-बार चुनाव के कारण सत्र और चर्चाएं प्रभावित होती हैं। सभी सांसदों से प्रार्थना करूंगा कि चुनाव अपनी जगह पर हैं वो चलते रहेंगे। बजट सत्र पूरे वर्ष का खाका खींचता है इसलिए बहुत महत्वपूर्ण है कि नई आर्थिक ऊंचाइयों पर ले जाने में भी ये बड़ा अवसर बने।

पेगासस मामले पर विपक्ष द्वारा स्पीकर को पत्र लिखे जाने पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि विशेषाधिकार प्रस्ताव में कोई दम नहीं है क्योंकि ये मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। जब जांच चल रही है तो अभी इसपर किसी को भी कोई टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार सबको पेगासस के मुद्दे पर गुमराह कर रही है, सरकार की झूठ फैलाने और गुमराह करने के ​कोशिश के खिलाफ विपक्ष होने के नाते इस मुद्दे को उठाना हमारा फर्ज है। सरकार चुप्पी साधे हुए है क्योंकि उन्होंने गलती की है।

यह भी पढ़ें: दर्दनाक सड़क हादसा: ई बस ने आधा दर्जन वाहनों को रौंदा, छह की मौत, कई घायल 

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम नए मुद्दों और महंगाई, बेरोजगारी, किसानों, सरकार में खाली पड़े पदों, महिलाओं व दलितों पर हो रहे अत्याचार के मुद्दों को समय-समय पर उठाते रहेंगे। हम पेगासस के मुद्दे को भी उठाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.