pm modi
INDIA NEWS

Breaking News:पीएम मोदी बोले- 80 करोड़ लोगों को अनाज नवम्बर तक दिया जाएगा

नई दिल्ली। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छटी बार देश को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि- प्रधानमंत्री कल्याण रोजगार योजना के तहत पौने दो लाख करोड़ रू का पैकेज दिया है. देश में 20 करोड़ गरीब परिवारों के 31 हजार करोड़ सीधे जनधन खातों में रू भेजे गए. इस दौरान 9 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रुपए जमा हुए हैं. गांवों में ‘प्रधानमंत्री क्लयाण रोजगार प्रोग्राम’ तेज गति से प्रारंभ कर दी गई है. सरकार इस प्रोग्राम के लिए 50 हजार करोड़ खर्च कर रही है. लॉकडान के दौरान 80 करोड़ लोगों को राशन दिया है… अमेरीका की जनसंख्या के मुकाबले  से 4 गुना ज्यादा लोगों को हमने राशन दिया हैं.

इस मौके पर पीएम मोदी लॉकडाउन को लेकर भावुक होते कहा कि- देश में लापरवाही बढ़ती ही जा रही है. पहले हम हाथ धोने और मास्क लगाने को लेकर ज्यादा सर्तक थे. लॉकडाउन के दौरान नियमों का पालन किया गया था. अब सरकारों और स्थानीय इकाईयों को सतर्कता दिखाने की जरूरत है. जो भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे है.

उनको टोकना होगा और समझाना भी होगा… आपने खबरों में होगा कि एक देश प्रधानमंत्री पर जुर्माना लगाया गया… क्योंकि वह एक प्रोग्राम में गए थे… देश का कानून आम आदमी से लेकर प्रधानमंत्री से बड़ा नहीं हैं. लॉकडाउन के दौरान के इतने बड़े देश में सभी सविलियन लोगों ने ये सुनिश्चित किया कि कोई किसी भी गरीब के घर में चुला जलने से न रह पाए.

हमारे यहां सावन के दौरान कृषि क्षेत्र में ज्यादा काम होता है. और अन्य क्षेत्रों में काम रफ्तार कम हो जाती है. जुलाई महीने से त्यौहारों का माहौल बनने लगता है. आज देश का गरीब इस बड़े संकट से लड़ रहा है. हम आत्मनिर्भर भारत के लिए दिन रात एक करेंगे. इसी संकल्प के साथ मिल जुलकर काम भी करना है और आगे भी बढ़ना है. दो गज की दूरी का पालन करते रहिए. गमछा और मास्क का हमेशा इस्तेमाल करिए कोई लापरवाही मत कीजिए.

रिपोर्ट- तंजीम राना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *