INDIA NEWS ट्रेंङिग देश

बिहार में 83 लोगों की मौत पर PM मोदी ने शोक व्यक्त किया

बिहार। पिछले 24 घंटे में तेज आंधी- तूफान और आसमानी बिजली ने बिहार राज्य में कहर बरपाया है. बिहार में आसमानी बिजली गिरने की वजह से 83 लोगों की मौत हो गई हैं। ये जानकारी बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने साझा की. बिहार के गोपालगंज में 13, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, बेतिया और पश्चिमी चंपारण में दो- दो लोगों की, पूर्णिया और बांका में एक- एक की मौत हुई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि- मुझे दुखदायी घटना की जानकारी मिली है. बारी बारिश होने के बाद बिहार और यूपी के कुछ जिले में बिजली गिरी है.राज्य की सरकार लोगों की राहत पहुंचने के लिए काम कर रही है. मैं उनके लोगों के प्रति शोक व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपने परिवार के लोगों को खोया है.

 

 

 

इस दर्द घटना के बाद सीएम नीतिश कुमार ने सभी 83 मृतकों के परिवार वाले को 4-4 लाख रूपये के मुआवजे का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही दर्जनों लोगों के झुलसने की बात सामने आई है. गोपालगंज जिले में गुरुवार की सुबह से हो रही बारिश के बीच आसमानी बिजली से 13 लोगों की मौत हो गई है। बिजली से उचकागांव में चार, मांझा में दो और विजयीपुर, कटेया एवं बरौली में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। जान गंवाने वाले ज्यादातर लोग खेत में धान की रोपाई कर रहे थे।

बरौली और मांझा में आसमानी बिजली से झुलसकर घायल हुए चार लोगों को इलाज के लिए जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनका इलाज डॉक्टरों की देख- रेख में किया जा रहा है. पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, उत्तरी बिहार में भी आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है।

पूर्वी चंपारण में बिजली गिरने से नाबालिग बच्ची सहित दो लोगों की मौत हुई है। पश्चिमी चंपारण के शिकारपुर में विशुनपुरवा और मालदा में भी दो लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई। मधुबनी के घोघरडीहा में बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा बेतिया जिले के शिकारपुर थाना के भसुरारी पंचायत में बिजली ने दो लोगों की जान ले ली।

रिपोर्ट- तंजीम राना

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *