Azam Khan
इंडिया न्यूज़ उत्तर प्रदेश

यूपी: जेल से बाहर आएंगे सपा सांसद आजम खां, सुप्रीम कोर्ट में दी यह दलील

रामपुर। यूपी चुनाव (UP Election 2022) की सरगर्मी तेजी होती जा रही हैं। अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के रापुर से सांसद और कद्दावर नेता आजम खां (Azam Khan) ने सीतापुर जेल के अंदर से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को याचिका भेजी है। आजम खां ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम जमानत पर रिहाई की अर्जी लगाई है।

सपा नेता आजम यूपी विधान सभा चुनाव में प्रचार करना चाहते हैं, सुप्रीम कोर्ट को भेजी याचिका में आजम ने कहा है कि उन्हें विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए जमानत दी जाए, या फिर अंतरिम जमानत दी जाए, ताकि वह चुनाव प्रचार कर सकें।

आजम खां ने यूपी सरकार (UP Government) पर जमानत में रुकावट पैदा करने का आरोप भी लगाया है। याचिका में उन्होंने आरोप लगाया है कि यूपी की कोर्ट में जमानत पर रिहाई के लिए तीन अलग-अलग मामलों में अर्जियां लगा रखी हैं, लेकिन राज्य सरकार उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों में अभियोजन प्रक्रिया को बिना मतलब के लटका रही है, ताकि वह चुनाव प्रचार में शामिल न हो पाएं।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने आजम खां को रामपुर शहर सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। चुनाव के लिए प्रचार की सपा सांसद ने सुप्रीम कोर्ट से इजाजत मांगी है। याद रहे कि आजम खां सीतापुर जिला कारागार में करीब दो साल से कई मामलों में बंद हैं।

यह भी पढ़ें: स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन के बीच हुआ कुछ ऐसा, खफा दुल्हनिया ने किसी और से की शादी

16 जनवरी को 23 महीने बाद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला जेल से छूटकर रामपुर पहुंचे हैं, इसके अगले ही दिन अब्दुल्ला ने सरकार पर हमला बोला था, उन्होंने कहा था कि इस बार चुनाव सरकार बनाम आवाम है। आज भी मेरे वालिद (आज़म खान) की जान को जेल में खतरा है। उनको कुछ होगा तो सरकार और जेल प्रशासन इसका जिम्मेदार माना जाएगा।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.