suicide in agra
इंडिया न्यूज़ उत्तर प्रदेश

यूपी: फंदे पर लटका मिला नवविवाहिता का शव, बाप बोला-बेटी को मारकर लटकाया




आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक नवविवाहिता ने आत्महत्या कर ली। मृतक के परिजनों दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं घटना के बाद ससुरालवाले फरार हो गए।




जानकारी के अनुसार, थाना पिढ़ौरा इलाके के कांकर गांव में नवविवाहिता ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंचे महिला के मायके वालों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया और कार्रवाई की मांग की। वहीं पुलिस ने महिला के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा दिया है।

गांव कांकर निवासी पुष्पेंद्र की पत्नी ने मंगलवार की रात को संदिग्ध परिस्थितियों में घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जिससे महिला की मौत हो गई। नवविवाहिता के शव को फांसी के फंदे पर लटका देख परिजनों में हड़कंप मच गया।

महिला की मौत की सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने जमकर हंगामा किया और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर क्षेत्राधिकारी पिनाहट दिनेश कुमार सिंह, थानाध्यक्ष पिढौरा अनिल कुमार अन्य पुलिसकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पूरी घटना की जानकारी ली।

बाह के गांव विक्रमपुर निवासी महिला के पिता जसराम पुत्र थम्मन सिंह ने आरोप लगाया है कि 11 माह पूर्व उसने अपनी पुत्री राखी की शादी कांकर निवासी पुष्पेंद्र के साथ पूरे रीति-रिवाज और अपनी हैसियत के हिसाब से दान-दहेज देकर धूमधाम से की थी। लेकिन दहेज लोभी पति और ससुरालवाले उसकी पुत्री राखी का लगातार दहेज के लिए उत्पीड़न कर रहे थे। राखी ने जब इसका विरोध किया तो ससुरालियों द्वारा उसके साथ मारपीट की गई।

पिता का आरोप है कि दहेज लोभी ससुरालियों ने पुत्री के साथ मारपीट कर उसे मार डाला और फांसी के फंदे पर लटका दिया। पिता ने पुलिस से ससुरालियों के खिलाफ प्रार्थना पत्र देकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है। वहीं ससुरालीजन मौके से फरार बताए जा रहे हैं।




Leave a Reply

Your email address will not be published.