Swami Chinmayanand
इंडिया न्यूज़ उत्तर प्रदेश

‘मैंने मसाज कराई, उस गलती के लिए शर्मिंदा हूं’, पढ़ें स्वामी चिन्मयानंद का कबूलनामा

शाहजहांपुर। अटल बिहारी सरकार में पूर्व गृह राज्य मंत्री रहे स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand ) को छात्रा से दुष्कर्म के मामले में एसआईटी और यूपी पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार (Arrested ) कर लिया। स्वामी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, यहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में शाहजहांपुर जिला जेल भेज दिया गया। एसआईटी की पूछताछ में दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार स्वामी चिन्मयानंद ने अपना जुर्म कबूल किया। शाहजहांपुर में एसआईटी चीफ आईजी नवीन अरोरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्वामी ने मसाज करवाने की बात स्वीकार कर ली है। स्वामी ने यह भी कहा है कि गलती पर शर्मिंदा हूं, आपने वीडियो में सब देख लिया, मुझे अब कुछ नहीं कहना।

यह भी पढ़ें: मुलायम सिंह यादव से जुड़ी बड़ी खबर, बदली जाएगी मर्सिडीज SUV, मिलेगी ये कार

आईजी नवीन अरोरा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वामी और छात्रा के बीच 200 बार बात हुई, जबकि छात्रा और युवकों ने आपस में लगभग 400 बार बातचीत की। फिरौती मामले में छात्रा भी जांच के दायरे में है, उसे भी गिरफ्तार किया जा सकता है। स्वामी चिन्मयानंद ने अपने मोबाइल का डेटा डिलीट कर दिया, उसे जांच के लिए भेजा। डाटा रिकवर करने के प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि वीडियो के आधार पर स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार किया गया है। चेक इन करते हुए सीसीटीवी फुटेज बरामद हुए हैं। अरोरा ने बताया कि अभी कुछ जगहों की फुटेज आना बाकी हैं। दोनों पक्ष की पेन ड्राइव देखी गई, उसके बाद गिरफ्तारी का फैसला लिया गया।

फॉरेंसिक रिपोर्ट आने का इंतजार है। स्वामी से पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में छात्रा के दोस्त भी गिरफ्तार किए गए हैं। तीनों को जेल भेज दिया गया है। वहीं, मामले में यूपी पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि चिन्मयानंद को सबूत मिलने पर ही गिरफ्तार किया गया है। स्वामी के अलावा भी छात्रा के तीन दोस्तों को गिरफ्तार किया गया है, इनपर ब्लैकमेल करना का आरोप है, इन्होंने स्वामी से पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी।
रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.