Narendra Modi
इंडिया न्यूज़ दिल्ली

यूपी में मतदान से पहले पीएम मोदी का दावा, पांचों राज्यों में बनेगी भाजपा की सरकार




नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान से 12 घंटे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने यूपी समेत 5 राज्यों में जीत का दावा किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा कि मैं इस चुनाव में सभी राज्यों में देख रहा हूं कि भाजपा के प्रति लहर है, भारी बहुमत से भाजपा जीतेगी। हमें सेवा का मौका इन सभी पांच राज्यों की जनता देगी। जिन राज्यों ने हमें सेवा का मौका मिला है उन्होंने हमें परखा है, हमारे काम को देखा है।




पीएम मोदी ने अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि देश में एक कल्चर चला है, राजनेता बोलते रहते हैं कि हम ये करेंगे, वो करेंगे। 50 साल बाद भी कोई अगर वो काम कर देगा तो कहेंगे कि हमने ये उस समय कहा था, ऐसे लोग बहुत मिल जाएंगे। बता दें कि अखिलेश यादव ने कहा था कि यूपी में योजनाएं भाजपा की नहीं हैं, भाजपा अमलीजामा पहनाती है।

हमने बहुत पराजय देखे हैं, ज़मानत ज़ब्त होती देखी हैं: पीएम मोदी

PM मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हार-हार कर ही जीतने लगी है। हमने बहुत पराजय देखे हैं, ज़मानत ज़ब्त होती देखी हैं। एक बार जनसंघ के समय चुनाव हारने पर भी मिठाई बांटी जा रही थी, तो हमने पूछा की हारने पर मिठाई क्यों बांट रहे हैं? तब बताया गया कि हमारे तीन लोगों की ज़मानत बच गई।

राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है: पीएम मोदी

लखीमपुर खीरी मामले पर पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जो कमेटी बनाना चाहती थी, राज्य सरकार ने सहमति दी। जिस जज के नेतृत्व में जांच चाहती थी सरकार ने सहमति दी। राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है तभी सुप्रीम कोर्ट की इच्छा के अनुसार सारे निर्णय करती है।

PM मोदी ने कहा कि मैं चीन के राष्ट्रपति को तमिलनाडु ले गया, फ्रांस के राष्ट्रपति को यूपी ले गया, जर्मन चांसलर को कर्नाटक ले गया। देश की शक्ति को उभारना, हर राज्य को प्रोत्साहन देना हमारा काम है। UN में मैं तमिल में बोलता हूं दुनिया को गर्व होता है कि भारत के पास दुनिया की सबसे पुरानी भाषा है।

जवाहरलाल नेहरू को लेकर संसद में दिए बयान पर PM मोदी ने कहा कि मैंने किसी के पिता, माता, नाना, दादा के लिए कुछ नहीं कहा। मैंने देश के प्रधानमंत्री ने क्या कहा, वो कहा है। मैंने बाताया कि एक प्रधानमंत्री के ये विचार थे तब क्या स्थिति थी और आज प्रधानमंत्री के ये विचार हैं तब क्या स्थिति है।

भाजपा पंजाब में सबसे विश्वसनीय पार्टी बनकर उभरी: पीएम

PM मोदी ने कहा कि आज भाजपा पंजाब में सबसे विश्वसनीय पार्टी बनकर उभरी है। समाज जीवन के बहुत से वरिष्ठ लोग, राजनीति के बहुत बड़े महारथी भी अपने पुराने दल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं… हमने छोटे किसानों के लिए जो काम किया है, उसकी पंजाब में ज़बरदस्त पहुंच है।

पीएम मोदी का कांग्रेस और आप पर हमला

PM मोदी ने कहा कि कोविड महामारी में सब कहते थे कि जो जहां है वो वहीं रहे। कांग्रेस ने फ्री टिकट देकर लोगों को प्रोत्साहित किया कि जाइए… दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जीपों में जाकर झोपड़ियों में लोगों को कहा है कि आप जल्दी जाइए यहां लॉकडाउन हो रहा है।

PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस की कार्यशैली और विचारधारा के आधार सम्प्रदायवाद, जातिवाद, भाषावाद, प्रांतवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार हैं। अगर यही इस देश की मुख्य धारा में रहेगा तो देश का कितना बड़ा नुकसान होगा। देश की आज जो हालत है उसमें सबसे ज़िम्मेदार कोई मुख्य धारा है तो वे कांग्रेस है। इस देश को जितने प्रधानमंत्री मिले उसमें अटल जी और मुझे छोड़कर सारे प्रधानमंत्री कांग्रेस स्कूल के ही थे।

PM मोदी ने कहा कि मैं समाज के लिए हूं परन्तु मैं जो नकली समाजवाद की चर्चा करता हूं ये पूरी तरह परिवारवाद है। लोहिया जी का परिवार कहीं नजर आता है क्या? जॉर्ज फर्नांडिस का परिवार कहीं नजर आता है क्या? नीतीश बाबू का परिवार कहीं नजर आता है क्या?

पीएम मोदी का सपा पर निशाना

PM मोदी ने कहा कि एक बार किसी ने मुझे चिट्ठी भेजी थी कि यूपी में समाजवादी पार्टी के परिवार से 45 लोग ऐसे थे जो किसी न किसी पद पर थे। किसी ने मुझे कहा कि उनके पूरे परिवार में 25 साल से अधिक आयु के हर व्यक्ति को चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ नेता निजी स्वार्थ के लिए विविधता को एक दूसरे से साथ विरोध के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। पिछले 50 साल उन्होंने यही किया है, हर बात पर देश को बांटों और राज करो।

परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन

PM मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन है। जब परिवार ही सर्वोपरि होता है, परिवार को बचाओ पार्टी बचे न बचे, देश बचे न बचे। ये जब होता है तो सबसे बड़ा नुकसान प्रतिभा को होता है। सार्वजनिक जीवन में जितनी अधिक प्रतिभा आए वो जरूरी है।

ये दो लड़कों वाला खेल तो हमने पहले भी देखा है: पीएम मोदी

यूपी में राजनीतिक गठबंधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये दो लड़कों वाला खेल तो हमने पहले भी देखा है। इतना अहंकार था कि उन्हें ‘गुजरात के दो गधे’ ये शब्द प्रयोग किया था और उत्तर प्रदेश की जनता ने उन्हें हिसाब दिखा दिया।




Leave a Reply

Your email address will not be published.