Akhilesh Yadav
इंडिया न्यूज़ उत्तर प्रदेश

UP Elections 2022: अखिलेश यादव का बड़ा हमला, यूपी नहीं, गुजरात से आएगा असली सरप्राइज

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश में पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान होगा। ऐसे में हर पार्टी के तमाम बड़े नेता इन दिनों पश्चिमी यूपी में जोर-शोर से प्रचार में जुटे हैं। शनिवार को गाजियाबाद में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने गाजियाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया।

इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा तकि जिस घर का दरवाजा वो (अमित शाह) बजाएं या डोर-टू-डोर कैंपेन में वो जाएं तो उन्हें लाल सिलेंडर जरूर दिखाएं कि जिस समय वे सरकार में आए थे उस समय सिलेंडर की कीमत क्या थी और आज क्या है।

भाजपा की नकामी की वजह से गरीबी बढ़ी: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा है कि किसानों के आंदोलन ने भाजपा को झुका दिया, भाजपा को मजबूरी में तीनों काले कानून वापस लेने पड़े। भाजपा की नकामी की वजह से गरीबी बढ़ी है। अखिलेश यादव ने हमला करते हुए कहा कि यह सरकार चाहती तो कोरोना में सबको घर पहुंचा सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं किया।

सरकार की लापरवाही की वजह से न जाने कितन मजदूरों ने घर जाते हुए रास्ते में ही दम तोड़ दिया। आकंड़ों के अनुसार 90 से ज्यादा लोगों की मौत हुई, जब सरकार ने मदद नहीं की तो हमने उन सभी 90 लोगों के घरवालों को एक-एक लाख की मदद की।

साइकिल के बंद पड़े कारखानों को फिर से शुरू करेंगे: अखिलेश

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि यहां एक पुराना साइकिल का कारखाना था, जो बंद होने की कगार पर था तो समाजवादी लोग पहुंचे थे। सपा की सरकार आने पर साइकिल के बंद पड़े कारखानों को फिर से शुरू कराया जाएगा। हमें लोगों को रोजगार और नौकरी देने के लिए हमें कोई बड़ा पैकेज देना पड़ेगा तो देंगे।

खोड़ा में अस्पताल और डिग्री कॉलेज बनवाएंगे: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि असली सरप्राइज उत्तर प्रदेश से नहीं बल्कि गुजरात (Gujarat) से आएगा। उनका इशारा इस साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तरफ था। उन्होंने एलान किया कि हम खोड़ा में अस्पताल और डिग्री कॉलेज बनवाएंगे। अखिलेश ने जनता से सपा और आरएलडी प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डालने की अपील की।

हमें मुकाबला झूठ और नफरत फैलाने वाले लोगों से करना है: जयंत

वहीं, आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि यूपी चुनाव में फैसला मतदाताओं को करना है। एक तरफ वो सरकार है जो किसानों को दबाना चाहती है, जहां कोई सुनवाई नहीं होती, जहां कोई वादा पूरा नहीं होता और दूसरी तरफ आरएलडी और सपा का प्रयास है। हमें मुकाबला झूठ और नफरत फैलाने वाले लोगों से करना है।

यह भी पढ़ें: अमित शाह का हमला: अखिलेश की सरकार बनी तो जयंत आउट, आजम खान इन

Leave a Reply

Your email address will not be published.