cylinder blast
इंडिया न्यूज़ उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर, सिलेंडर फटने से तीन मकान ध्वस्त, 11 की मौत

मऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से बड़ी खबर है। मऊ (Mau) जिले से सोमवार सुबह दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां सिलेंडर फटने (Cylinder Blast ) से तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। 11 लोगों की मौत से इलाके में मातम पसर गया है। घटना के बाद मौके पर पहुंचे आस-पास के लोगों और पुलिस प्रशासन ने रेस्क्यू चलाया। जबकि एक दर्जन घायलों को अस्पताल पहुंचाया। मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। घटना मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली इलाके के वलीदपुर नगर पंचायत में हुई।

जानकारी के अनुसार, सुबह 6:45 पर सिलेंडर फटने से तीन मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। मलबे में दबने 11 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है। जानकारी के अनुसार, वलीदपुर नगर में रहने वाले छोटू विश्वकर्मा के घर में सुबह तेज धमाके के साथ सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। आसपास के लोग आग बुझाने के लिए पहुंचे। सिलेंडर में ब्लास्ट इतना जोरदार था कि उस मकान के साथ आसपास के दो अन्य मकान भी मलबे में तब्दील हो गए। शुरुआती जानकारी के अनुसार, तीनों मकान में कुल 23 लोग रहते थे।

यह भी पढ़ें: यूपी से बड़ी खबर, घाघरा नदी में नाव पलटी, 18 लोग थे सवार

मलबे में दबकर परिवार के सदस्यों के अलावा कुछ अन्य लोगों को मिलाकर कुल 11 लोगों की मौत की खबर है। हादसे की जानकारी मिलते ही आला अधिकारी और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। साथ एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गईं। वहीं, गली संकरी होने के कारण मलबा हटाने में दिक्कत पेश आ रही है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है।
(रिपोर्ट: अमित सिंह)

Leave a Reply

Your email address will not be published.