Congress Manifesto
इंडिया न्यूज़ उत्तराखंड

कांग्रेस का घोषणापत्र: सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ़्त यात्रा, 500 रुपये के पार नहीं होगी गैस की कीमत

देहरादून। कांग्रेस महासचिव और स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने बुधवार को उत्तराखंड के आगामी चुनावों के लिए पार्टी का घोषणापत्र (Congress Manifesto) जारी किया है। घोषणापत्र में महिला वोटरों को लुभाने की कोशिश की गई है।

देहरादून में आयोजित वर्चुअल रैली में प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ़्त यात्रा मिलेगी, आशा और आंगनवाड़ी बहनों का मानदेय डेढ़ गुना बढ़ाया जाएगा

प्रियंका गांधी ने कहा कि हमने अपने घोषणापत्र में लिखा है कि गैस की कीमत 500 रुपये के पार नहीं होगी, 4 लाख रोजगार दिलवाए जाएंगे, पर्यटन पुलिस एक अलग फोर्स बनेगी जिसमें और रोजगार पैदा किए जाएंगे, 40 फीसदी सरकारी रोजगार में महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि इन्होंने डबल इंजन की सरकार का वादा किया लेकिन आज स्थिति ये बना ​दी है कि पेट्रोल-डीज़ल इतना महंगा है कि इनका ही इंजन ठप हो गया है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि चार लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा। इसके साथ पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। सरकारी नौकरियों में 40 प्रतिशत महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। सरकार आने पर पुलिस विभाग में भर्ती में 40 प्रतिशत महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

प्रियंका गांधी ने कहा कि आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में डेढ़ गुना बढ़ोत्तरी की जाएगी। सरकार बनने के पहले वर्ष 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। सरकारी नौकरियों पर लगी रोक को हटाया जाएगा, वर्तमान में 57000 रिक्त पद हैं, जिनको पहले साल में भरा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Chemical Thrown ON Kanhaiya: कांग्रेस नेता कन्हैया पर हमला, दो कार्यकर्ता झुलसे, आरोपी को जमकर कूटा

प्रियंका गांधी ने कहा कि राज्य में पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी। मेरे बुजुर्ग मेरे तीर्थ यात्रा को फिर से शुरू किया जाएगा। सभी बुजुर्गों को पेंशन दी जाएगी। इसके अलावा भी कई बड़ी घोषणाएं की गईं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.