Kishore Upadhyay
इंडिया न्यूज़ उत्तर प्रदेश उत्तराखंड

उत्तराखंड: भाजपा के हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, यहां से लड़ेंगे चुनाव

देहरादून। उत्तराखंड में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी तेज होती जा रही हैं, दल-बदल का दौर भी जारी है। उत्तराखंड के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। देहरादून में चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने किशोर उपाध्याय भाजपा की सदस्यता दिलाई। बता दें कि बुधवार को कांग्रेस ने किशोर को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

भाजपा में शामिल होने पर किशोर उपाध्याय ने कहा कि उत्तराखंड की रक्षा, देश की रक्षा तभी संभव है जब उत्तराखंड खुशहाल रहेगा, सुखी रहेगा। उस भावना को लेकर लंबे समय से मेरी चर्चा हुई वनाधिकारों को लेकर। मुझे विश्वास है कि मेरी भावनाओं को संरक्षण इन साथियों से और प्रधानमंत्री मोदी से मिलेगा।

किशोर उपाध्याय के भाजपा में शामिल होने पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि वे(किशोर उपाध्याय) प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के नेतृत्व में भाजपा के नेतृत्व, कार्यशैली एवं विचारधारा पर विश्वास करके भाजपा में आए हैं। हम उनका स्वागत करते हैं।

टिहरी से लड़ेंगे चुनाव किशोर उपाध्याय
भारतीय जनता पार्टी ने टिहरी विधानसभा सीट से किशोर उपाध्याय को अपना प्रत्याशी बनाया है। भाजपा को अब मात्र डोईवाला सीट पर अपने प्रत्याशी का एलान करना है। इस बीच खबर यह है कि टिहरी के वर्तमान भाजपा विधायक डॉ. धन सिंह नेगी आज कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। नेगी समर्थकों के साथ टिहरी से देहरादून के लिए निकल गए हैं, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि धन सिंह नेगी को कांग्रेस टिहरी विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

यह भी पढ़ें: UP Election 2022: कांग्रेस को बड़ा झटका, आरपीएन सिंह भाजपा में शामिल

इससे पहले, बुधवार को कांग्रेस ने किशोर उपाध्याय को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। भाजपा से उनकी नजदीकियों की खबरों के बीच पार्टी ने उन्हें सभी पदों से हाल ही में हटाया था।
रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.