Amit shah
News_Special चुनाव मध्य प्रदेश

अमित शाह का कांग्रेस पर हमला, ‘पाक शरणार्थियों को नागरिकता देने से हमें कोई नहीं रोक सकता’

जबलपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मध्यप्रदेश के जबलपुर में जनसभा की। रविवार को भाजपा की आयोजित जनसभा में अमित शाह ने संबोधित करते हुए ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोला। शाह ने कहा कि मैं ममता बनर्जी और राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) में से एक भी ऐसे प्रावधान को बताएं जो इस देश में किसी की भी नागरिकता छीन ले।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रही है। सरकार तब तक आराम नहीं करेगी जब तक कि पाकिस्तान (Pakistan) से आए अल्पसंख्यक समुदायों के सभी शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता नहीं दे दी जाती। अमित शाह ने हमला करते हुए कहा कि मैं इसे जोर से कह रहा हूं। आप कांग्रेस के नेता, ध्यान से सुन लें … जितना हो सके, इसका विरोध करें, लेकिन हम इन सभी लोगों को नागरिकता देने के बाद ही आराम करेंगे। शाह ने कहा कि कोई भी हमें ऐसा करने से नहीं रोक सकता।

यह भी पढ़ें: तीर्थयात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन दो धर्म नगरी के बीच चलेगी नई ट्रेन

अमित शाह ने आगे कहा कि भारत पर जितना अधिकार मेरा और आपका है, उतना ही अधिकार पाकिस्तान से आए हुए हिंदु, सिख, बैद्ध, क्रिश्चियन और ईसाई शरणार्थियों का भी है। वे भारत के बेटे और बेटियां हैं। देश उन्हें गले लगाएगा। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब देश का विभाजन हुआ था तो कांग्रेस पार्टी ने धर्म के आधार पर देश का विभाजन किया था। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के वकील कपिल सिब्बल कहते हैं राम मंदिर नहीं बनना चाहिए, अरे सिब्बल भाई जितना दम हो रोक लो, चार महीने में आसमान को छूता हुआ राम मंदिर का निर्माण होगा।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *