Surjit Singh
News_Special मध्य प्रदेश

भाजपा ने की लिखित शिकायत, बीएसपी के प्रदेश प्रभारी की जब्त राशि की जांच की मांग

बालाघाट। नगर भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने थाना प्रभारी सिटी कोतवाली को लिखित शिकायत करते हुए बीएसपी के प्रदेश प्रभारी अनिल उईके से जप्त राशि की समुचित जांच करने की मांग की है।

विगत 10 नवंबर 2018 रात्रि लगभग 8-10 बजे के बीच बालाघाट कोतवाली पुलिस द्वारा जांच के दौरान बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनिल उईके के पास से 10 लाख रूपये से अधिक की राशि जप्त की गई।

जबकि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू है। इस दौरान इतनी बड़ी मात्रा में नगद राशि का जप्त होना जांच का विषय है।

सुरजीत ठाकुर ने लिखित शिकायत में बताया कि बालाघाट विधानसभा में हमारी जानकारी के अनुसार बीएसपी अपना प्रत्याशी नहीं उतार रही है इसलिये हमें अशंका है कि बालाघाट में जिन्हें बसपा अपना समर्थन दे रही है।

इस एवज में उन जिम्मेदार व प्रत्याशियों के द्वारा यह राशि इन्हें अपना समर्थन जुटाने के लिये दी गई, इसलिये यह राशि कहां से, कैसे, किस व्यक्ति से प्राप्त हुई है इन सभी बातों पर सूक्ष्मता से जांच होना जरुरी है।

जिससे यह भी स्पष्ट हो सके कि यह राशि किसके द्वारा उपलब्ध कराई गई है। वहीं आम चुनावों में इस तरह से धन बल का उपयोग न हो और निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया संपन्न हो इसलिये भाजपा इस मामले की समुचित जांच की मांग करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *