shivraj singh chauhan
मध्य प्रदेश स्पेशल न्यूज़

बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी, 3 महीने के बिल के देने होंगे सिर्फ 50 रुपये

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh की शिवराज सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है, एक तरह से लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने लॉकडाउन के दौरान तीन महीने के बिजली का बिल (Electricity Bills) को आधा कर दिया है। शिवराज सिंह ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने एलान करते हुए कहा कि अप्रैल में 100 रुपये तक का बिजली बिल भरने वाले बिजली उपभोक्ताओं को मई, जून, जुलाई में सिर्फ 50 रुपये ही देने होंगे। इसके अलावा 100 से 400 रुपये तक का बिजली बिल देने वालों को 100 रुपये ही जमा करने पड़ेंगे।

शिवराज सिंह ने कहा कि 400 रुपये से ज्यादा बिजली बिल वालों को आधा ही बिल जमा करना होगा। इससे प्रदेश के उपभोक्ताओं को 183 करोड़ का लाभ होगा। इस राशि का भुगतान भी प्रदेश सरकार बिजली विभाग को करेगी।
उन्होंने कहा कि इसमें 56 लाख बिजली उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्हें सिर्फ 50 रुपये भरना होगा।

सरकार बिजली उपभोक्ताओं की तरफ से अन्य राशि सब्सिडी के तौर कंपनी को देगी, ताकि बिजली कंपनी को नुकसान न हो। आपको बता दें कि यह योजना सभी घरेलू उपभोक्ताओं के लिए है। सीएम शिवराज ने इस दौरान 10 से ज्यादा आम उपभोक्ताओं से वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात भी की।

shivraj singh chauhan
shivraj singh chauhan

छह किस्तों में बिल जमा कर सकते कमर्शियल उपभोक्ता
बातचीत में सीएम शिवराज ने कहा कि महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लोग घरों में ही हैं, इस वजह से बिजली का इस्तेमाल लोगों को ज्यादा करना पड़ा। इसकी जांच भी की गई है, इसके बाद ही यह फैसला लिया गया है कि सभी घरेलू उपभोक्ताओं को लाभ दिया जाए। वहीं, उन्होंने कहा कि कमर्शियल उपभोक्ता छह किस्तों में अपने बिल का भुगतान कर सकते हैं।
रिपोर्ट: तंजीम राणा

Leave a Reply

Your email address will not be published.